सीतापुर की दरी फैक्ट्री में गैस रिसाव से 7 लोगों की मौत

Dari factory of Sitapur
google

उत्तर प्रदेश में सीतापुर के बिसवां क्षेत्र में दरी की एक फैक्ट्री में गैस का रिसाव होने से 7 लोगों की दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गई है जिसमे एक ही परिवार के 5 लोग शामिल हैं। मरने वालों में 3 बच्चे 3 महिलाएं तथा एक पुरुष शामिल है। न्यूज एजेंसी ANI ने ट्वीट कर के बताया है कि “कारपेट फैक्ट्री और एक एसिड फैक्ट्री के बीच स्थित एक पाइपलाइन में गैस रिसाव के कारण कथित तौर पर आज 7 मजदूरों की जान चली गई। पुलिस और जिला कलेक्टर घटना स्थल पर पहुंच गए हैं। अधिक जानकारी के लिए प्रतीक्षा की जा रही है”। जिला प्रशासन ने इस हादसे में मरने वाले लोगों के परिवारों को 4-4 लाख रुपये की सहयता प्रदान की है।

घटनास्थल पर मौजूद एसआई एसके गिरी का कहना है कि “फैक्ट्री के आसपास तेजी से गैस का रिसाव हो रहा है। मौके पर सीओ तथा अडिशनल एसपी पहुँच चुके हैं और जिले के पुलिस अधीक्षक व मुख्य चिकित्सा अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं। गैस का रिसाव बहुत हो रहा है जिससे राहत कार्य में दिक्कतें हो रही है”। हादसे की खबर खबर फैलने के बाद गांव में हड़कंप मच गया है और गैस की भयंकर बदबू से पूरे गांव में डर का माहौल भी बना हुआ है।

कन्नौज : गंग नहर में कार गिरने से 5 लोगों की दर्दनाक मौत

राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इससे पहले इस घटना पर अपना गहरा शोक ज़ाहिर किया है और इस हादसे के चपेट में आये हुए लोगों को हर प्रकार की संभव मदद पहुंचाने का आश्वासन दिया। इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी ने इस घटना के दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करने का आदेश भी जारी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here