सुनवाई पूरी होने से पहले अयोध्या में धारा 144 लागू

भारत के सबसे पुराने मामले अयोध्या की सुनवाई अपने आखिरी चरण में है। दहशहरे की छुट्टियों के बाद आज सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में 38 वें दिन सुनवाई की जाएगी। अयोध्या मामले की सुनवाई 17 अक्टूबर तक होनी है यानि अब सिर्फ एक हफ्ते का समय कोर्ट के पास बचा हुआ है। अयोध्या केस का फैसला अगले महीने 17 नवंबर को आ जायेगा। 18 अक्टूबर से 16 नवंबर तक सुप्रीम कोर्ट दोनों पक्षों के सबूतों को देखेगा और उसी के आधार पर फैसला 17 नवंबर को दिया जायेगा।

सुनवाई पूरी होने से पहले 144 लागू

मामले की गंभीरता को देखते हुए अयोध्या में धारा 144 लागू कर दी गयी है। अयोध्या जिला अधिकारी अनुज कुमार झा ने बताया की क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गयी है और ये 10 दिसम्बर तक रहेगी। खबर के अनुसार ये फैसला आने वाले त्योहारों और जन्म भूमि पर आने वाले फैसले को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

पूरे अयोध्या में हाई अलर्ट : राम जन्मभूमि विवाद

आज दलील पूरी

अंतिम चरण में चल रही अयोध्या मामले की सुनवाई में आज सोमवार को मुस्लिम पक्ष अपनी दलीले देगा तथा 15 से 16 अक्टूबर को हिन्दू पक्षकारों को अपना प्रत्युत्तर पूरा करने का मौका दिया जायेगा। 17 अक्टूबर को सभी पक्ष अपनी मांग के लिए अंतिम दलील कोर्ट में पेस करेंगे। इसके एक महीने बाद फैसला आ जायेगा बता दें 18 नवंबर को सीजेआई रंजन गोगोई रिटायर हो रहे है। उनके रिटायर होने से पहले श्री राम जन्म भूमि का फैसला आ जायेगा।