लोन मेले में 80 करोड़ क़र्ज़ बांटने की योजना

उत्तर प्रदेश के हरदोई में बने नुमाइश मैदान में 25 और 26 अक्टूबर को कृष्णांजलि नाट्यशाला होने जा रही है। नुमाइश मैदान में लगने वाले इस नाट्यशाला में लोन मेला भी लगाया जाएगा जिसकी तैयारियों में जिले के सभी 33 बैंक जुट गए हैं। जरूरतमंदों को कर्ज देने के लिए इस मेले का आयोजन किया जा रहा है।

क्षेत्रीय प्रबंधकों ने ग्राहकों को बेहतर सेवा देने के लिए हेल्प डेस्क खोलने का निर्देश दिया है। 200 शाखाओं की तरफ से लगभग 80 करोड़ रुपये का क़र्ज़ बांटने की योजना बनाई गई है। क्षेत्रीय प्रबंधकों ने जिला प्रशासन की भी मदद लिया है ताकि लोन स्वीकृति की सभी औपचारिकताएं एक ही छत के नीचे हो सकें। यह सभी तैयारियां केनरा बैंक कर रहा है और इसकी कमान संभाल ली है। इस लोन मेले का आयोजन नॉन बैंकिंग फाइनेंसियल कारपोरेशन, नाबार्ड व एमएसएमई निदेशालय, जिला उद्योग आदि विभागों की मदद से किया जाएगा और आधार सेंटर लगाया जाएगा। प्रबंधकों ने जिला सहकारी बैंक की एटीएम वैन भी लगवाई है। इस लोन मेले में बेरोजगारों के लिए सुनहरा अवसर है।

फर्जी दस्तावेज से करोड़ो का लोन लेने वाले गिरोह का पर्दाफाश

स्वरोजगार के लिए प्रधानमंत्री रोजगार योजना, मुख्यमंत्री सृजन कार्यक्रम, वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट, कृषि मशीनरी लोन, केसीसी, दुपहिया व चार पहिया वाहन, होम लोन, एजुकेशन लोन, मुद्रा लोन, स्टार्टअप इंडिया, स्वयं सहायता समूह आदि मद में लोन लेने के लिए लोग आवेदन फार्म भर सकते हैं।