गरीबी में आंटा गीला,Saudi Arebia ने पाकिस्तान को तेल और लोन देने से किया मना

Saudi Arabia refused to give oil and loan to Pakistan
image source - google

Pakistan सालों से कश्मीर का राग अलाप रहा है और भारत को अंतराष्ट्रीय मंचों पर घेरने का प्रयास करता रहता है, हालाँकि हर बार उसे मुँह की ही खानी पड़ी है। इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है। भारत पर कश्मीर मुद्दे को लेकर अंतराष्ट्रीय दबाव बनाने के चक्कर में पाकिस्तान ने अपने पक्के दोस्त Saudi Arabia को खो दिया है।

दरअसल कश्मीर मुद्दे को लेकर मुस्लिम देशों की एक बैठक होने वाली थी। जिसका नेतृत्व सऊदी अरब करने वाला था। लेकिन बैठक बुलाने में देरी होने पर Pakistan के विदेश मंत्री shah mahmood qureshi ने प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर कहा की ‘हम विदेश मंत्री लेवल की बैठक जल्द करना चाहते है। अगर आप इसपर और देर करेंगे तो मै पीएम Imran Khan से बात करूँगा की उन देशों के साथ अलग बैठक की जाये जो पाकिस्तान के साथ है।’

पाक पर सऊदी का एक्शन

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के इस बयान पर सऊदी अरब ने आपत्ति जताई थी। जिसके बाद सफाई देने के लिए पाक विदेश मंत्री एक और press conference करने वाले थे। लेकिन किसी कारणवश प्रेस कॉन्फ़्रेंस टल गयी। इस बीच Saudi Arebia ने पाक को बढ़ा झटका दे दिया है।

सऊदी अरब ने Pakistan को कर्ज देना और उधार तेल देने से मना कर दिया है। जिसके बाद पाक के ऊपर और आर्थिक संकट बढ़ सकता है। बता दें पाक के ऊपर पहले से ही बहुत कर्ज है। ऐसे में सऊदी अरब का ये फैसला पाकिस्तान के लिए कई मुसीबतें खड़ी कर सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here