सैल्यूट ! फेरों से पहले दूल्हा-दुल्हन का ये नेक काम,सोशल मीडिया पर हो रहा तेजी से वायरल…

new married couple blood donate
Ludhiyana

लखनऊ :। कहते हैं जिस प्रकार दया दिल से खुद ब खुद निकलती है उसे किसी के दबाव से नहीं निकाला जा सकता,उसी प्रकार नेकी भी ऐसी ही होती है जो की इंसान के दिल से खुद ब खुद निकलती है। इसके अलावा नेकी का कोई भी स्थायी समय या जगह निर्धारित नहीं होती,बल्कि किसी की भलाई के लिए निस्वार्थ दिल से की जाती है।

साथ ना छोडूगी कभी ये वादा निभाते है,
आ आज रक्तदान कर किसी की जिंदगी बचाते है। 
इस दिन को एक यादगार पल बनाते है,
अपने साथ साथ किसी ओर को भी खुशिया दे जाते है।

जी हाँ ऐसा ही एक खूबसूरत नज़ारा देखने को मिला लुधियाना मे जहां एक दूल्हा-दुल्हन ने अपने जीवन का नया सफर शुरू करने से पहले एक ऐसा नेक कार्य किया,जिसकी सराहना हर जगह हो रही है। आपको बात दें की सी.एम.सी के समीप रहने वाले मंकुश कपूर और हिना ने अपने जीवन के नए सफर की शुरुआत रक्तदान जैसे एक नेक कार्य करके की। दोनों ने यह तय किया था की वह आज के दिन ब्लड डोनेट करके समाज को एक संदेश देंगे।

मैरिज पैलेस मे पहुंची ब्लड बैंक की टीम

दूल्हा-दुल्हन की इस कामना को पूरा करने और समाज को एक संदेश देने के लिए गुरुनानक चैरिटेबल हॉस्पिटल के ब्लड बैंक से इस शादी समारोह मे ही एक टीम वंजली रिज़ॉर्ट बुलाई गई,जहां शादी का कार्यक्रम चल रहा था। इसके बाद दूल्हा-दुल्हन ने यहीं ब्लड डोनेट किया।

मंकुश की माने तो वह एक रेगुलर ब्लड डोनर हैं और वह एक पूरी टीम के जरिए लोगों को ब्लड डोनेट करने के लिए प्रेरित करती रहती है। मंकुश के मुताबिक थैलेसिमिया पीड़ित बच्चों का जीवन ब्लड की उपलब्धता पर ही टिकी है और तो और इन दिनों डेंगू मरीजों को प्लेटलेट्स की काफी जरूरत पड़ती है इसलिए वह अपने जीवन के इस नए सफर की शुरुआत के साथ-साथ लोगों को रक्तदान का संदेश देना चाहते हैं। शादी के इस समारोह मे शामिल हुए हर एक मेहमानों ने दूल्हा-दुल्हन के इस कार्य की काफी सराहना भी की।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here