गहलोत ने Sachin Pilot को बोला था निकम्मा-नाकारा, जिस पर आज पायलट ने दी प्रतिक्रिया

sachin pilot
image source - google

Rajasthan में लगभग 1 महीने बाद सियासी घमासान थमता नजर आ रहा है और सचिन पायलट कि Congress पार्टी में वापसी के भी आसार दिखाई दे रहे हैं। लेकिन इससे पहले गहलोत और पायलट गुट ने एक दूसरे पर काफी टीका-टिप्पणी की थी। खासकर Ashok Gahlot ने सचिन पायलट ‌पर सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए निकम्मा-नाकारा, छूरा घोपने वाला कहा था। जिस पर आज Sachin Pilot ने मीडिया से बात की।

Sachin pilot ने कहा कि मैंने अपने परिवार से कुछ संस्कार हासिल किए हैं। कितना भी मैं किसी का विरोध करूं ,चाहे वह किसी भी Party का नेता हो या‌ मेरा दुश्मन हो। लेकिन मैंने कभी ऐसी भाषा का प्रयोग नहीं किया है। Ashok Gehlot जी उम्र में मुझसे काफी बड़े हैं और व्यक्तिगत रूप से मैंने उनका सम्मान ही किया है।

गहलोत के शब्दों से पायलट को हुआ दुःख

लेकिन अगर मुझे काम में और काम करने के तरीके में कुछ समस्या दिखती है तो यह मेरा अधिकार है कि मैं उस पर अपना विरोध जाहिर करुं।’ गहलोत की टिप्पणी पर Sachin pilot ने कहा ‘जिन शब्दों का प्रयोग किया गया,उन शब्दों से हर इंसान को दुख होता, मैं भी इंसान हूं। लेकिन मैं अब उस बयान पर प्रतिक्रिया दूं ऐसा करना सही नहीं होगा। एक लक्षण रेखा होनी चाहिए और मैंने अपने 20 साल के जीवन में कभी उस लक्ष्मण रेखा को पार नहीं किया।

मालूम हो कल सचिन पायलट ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से दिल्ली में मुलाकात की थी। उनके सामने सचिन ने अपनी सभी बातें रखीं। इसके बाद एक कमेटी बनाने का फैसला लिया गया। जो इस पूरे मुद्दे को हल करने का प्रयास करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here