UP : धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस, विधायक रोमी साहनी भी हुए शामिल

Source- Google

UP : लखीमपुर खीरी जिले के पलिया तहसील में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी नगर के स्कूल में आयोजित शिक्षक दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें विशिष्ठ अतिथि के रूप में क्षेत्रीय विधायक रोमी साहनी एवं मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे। 39 बटालियन एसएसबी कमांडेंट मुन्ना सिंह ने सर्वप्रथम माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित करते हुए राधाकृष्ण सर्वपल्ली के चित्र पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

स्कूल के छात्र छात्राओं के द्वारा विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। वही इस दौरान विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाओं व पत्रकारों को कोरोनाकाल मे बेहतर शिक्षा देने एवं बेहतर कवरेज के लिए भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कमांडेंट ने बताया कि जीवन मे गुरु का महत्वपूर्ण योगदान होता है। गुरु के बगैर जीवन व्यर्थ है। क्योकि गुरु ही अच्छे बुरे का ज्ञान कराता है। इसलिए गुरु का दर्जा मनुष्य के जीवन मे ईश्वर के समान होता है।

विद्यालय के शिक्षकों के द्वारा प्रथम शिक्षा गुरु डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के बारे में प्रकाश डाला गया और बच्चों को गुरु की महिमा का बखान किया गया। वही कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में पहुचे विधायक रोमी साहनी ने शत प्रतिशत अंक लाकर विद्यालय का नाम रोशन करने वाले सभी छात्रों को मोमेंटो देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के एमडी जसमेल सिंह माँगट ने कार्यक्रम में आने वाले सभी शिक्षक पैरेंट्स एवं विशिष्ट और मुख्य अतिथि का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से विद्यालय के प्रिंसिपल लोकनाथ तिवारी ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए विद्यालय प्रबंधन का धन्यवाद व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here