होली के मौके पर उन्नाव में नाबालिग बच्ची का बलात्कार, अस्पताल में मौत

Rape of a minor girl in Unnao
google

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में होली के त्यौहार के मौके पर कक्षा 10 में पड़ने वाली 12 वर्षीय एक नाबालिग बच्ची के साथ बलात्कार हुआ जिसके बाद अस्पताल में इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई। बलात्कार के बाद दरिंदे ने मासूम को गला दबाकर जान से मारने का भी प्रयास किया। यह मामला उन्नाव में बिहार थाना के इलाके के एक गांव की है। घटना की खबर सामने आने के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। कानून एवं व्यवस्था के पुलिस महानिरीक्षक ज्योति नारायण का कहना है कि “एफआईआर दर कर ली गई है और मामले कि जांच की जा रही है”।

लखनऊ जोन के एडीजी एसएन साबत ने पीड़ित परिवार से मुलाकात करने के बाद बताया है कि “सभी ने अनुरोध किया कि मामले को जल्द हल किया जाए, उन्होंने हमें सभी के सहयोग का आश्वासन दिया है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए और हम उसी के लिए काम कर रहे हैं”। बच्ची को खेत में ज़ख़्मी हालत में पाया गया था जिसके बाद उसको अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहाँ इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

बलात्कार कर हत्या करने वाले युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सुनने में आया है कि मंगलवार को दोपहर के समय एक व्यक्ति नाबालिग बच्ची को बहला फुसला कर खेतों की तरफ ले गया और वहां पर उसके साथ बलात्कार किया। बच्ची के साथ बलात्कार करने के बाद इस व्यक्ति ने उसका गाला दबाकर मारने का प्रयास किया और बच्ची के बेहोश होने के बाद उसे वहीँ पर छोड़कर भाग गया। थोड़ी देर के बाद गांव के कुछ लोग खेत की तरफ गए तो बच्ची को बेहोश पड़ी पाया। इसके बाद इन लोगों ने बच्ची के परिवार वालों की इसकी सूचना दी। परिजनों ने खेत में पहुँचने के बाद पुलिस को इसकी जानकारी दिया।

पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और बच्ची को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया लेकिन बच्ची की हालत गंभीर देखकर डाक्टरों ने बच्ची को कानपुर के हैलट अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया। इलाज के दौरान देर रात को बच्ची ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। बच्ची की मौत की सूचना मिलने के बाद गांवभर में हड़कंप मच गया और इन गांववालों ने अस्पताल के भीतर भी हंगामा किया। मामला बढ़ता हुआ देख कर बड़ी संख्या में पुलिस अस्पताल पहुँच गई और पुलिस अधिकारी ने आश्वासन दिया कि अपराधी को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here