अब घर बैठे होंगे राम लला के दर्शन, इस वजह से लिया गया फैसला

Ram Lala Darshan
google

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने एक बड़ा फैसला श्री राम भक्तों के लिए लिया है। आज मंगलवार से भक्त रामलला के दर्शन घर बैठे ही कर सकेंगे। श्री राम लला की आरती और पूजन लाइव सोशल मीडिया पर प्रसारित किया जाएगा। यह फैसला देश में लॉकडाउन के चलते लिया गया है। बता दे 2 अप्रैल को रामनवमी है। इस दिन अयोध्या में भारी संख्या में भक्त श्री राम के दर्शन करने के लिए आते हैं पर इस बार कोरोनावायरस की वजह से अयोध्या में अन्य जगहों से आने वाले भक्तों को प्रवेश नहीं मिल पाएगा।

अस्थाई मंदिर में विराजमान

मालूम हो श्री राम लला को नवरात्रि के पहले दिन 25 मार्च को अस्थाई मंदिर में विराजमान कर दिया गया है। यह मंदिर फाइबर का बना हुआ है व हर तरह के मौसम झेलने में सक्षम है। इस मंदिर में सीयाराम जी के साथ श्री हनुमान, लक्ष्मण, भरत, शत्रुघ्न भी विराजमान है। पहले भक्त लगभग 50 मीटर दूरी से श्री राम लला के दर्शन करते थे पर अब इस स्थाई मंदिर में भक्त मात्र 20 मीटर की दूरी से दर्शन कर पाएंगे और इसकी परिक्रमा भी कर सकते हैं।

लेकिन जैसा कि आपको पता होगा कि पूरे देश में इस समय लॉकडाउन है। जिसकी वजह से किसी को भी बाहर आने जाने की अनुमति नहीं है और अयोध्या में पहले से ही बाहर के लोगों के आने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। ऐसे में कोई भक्त श्री राम लला के दर्शन करने से चूक ना जाए। इसके लिए श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने लाइव पूजा और आरती दिखाने का फैसला लिया है।

सोशल मीडिया पर होगा लाइव प्रसारण

टीवी पर लाइव प्रसारण के साथ-साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम आदि पर भी श्री राम लला की आरती व पूजन सुबह-शाम दिखाया जाएगा। इससे आप अपने मोबाइल, लैपटॉप या टैबलेट पर भी देख सकते हैं। 2 अप्रैल रामनवमी के शुभ अवसर पर भी भक्त अपने घरों से श्री राम जी के दर्शन कर सकेंगे।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three − 2 =