आज सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात कर किसान नेता राकेश टिकैत करेंगे यह चर्चा

Rakesh Tikait

केंद्रीयय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि भारत सरकार आज भी किसानों से बातचीत करने के लिए तैयार है। किसान कानून को रद्द करने के अतिरिक्त जो भी विकल्प लेकर आएंगे सरकार उस पर चर्चा करेगी और समाधान करेगी।

वहीं आज किसान नेता राकेश टिकैत कोलकाता पहुंचे। वह आज सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात कर किसानों के मुद्दे को लेकर चर्चा करेंगे, उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से आज 3 बजे मिलना है। बंगाल में संगठन के लोगों से भी मिलेंगे और किसानों की बेहतरी के साथ कई मुद्दों पर मुख्यमंत्री से बात करेंगे। तीन कानूनों पर केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखने के लिए कहेंगे। खेती और स्वास्थ्य पर बात होगी।

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में अलग तरह के कार्यक्रम हैं। वहां गन्ना किसानों को भुगतान की दिक्कत रहती है। वहां की चीनी मिलों पर करीब 15,000 करोड़ रुपये सरकारों का बकाया है। वहां भी MSP पर खरीद नहीं होती। बिजली सबसे महंगी उत्तर प्रदेश में है। चुनाव में लोग सवाल करेंगे।

पंजाब सरकार पर बीजेपी ने लगाया घोटाले का आरोप, वैक्सीन और कोरोना किट को लेकर कही यह बात

बंगाल के किसान नीतियों पर सरकारों से खुलकर बात करें। जैसे उत्तर प्रदेश में 12 साल से हर महीने DC के साथ बैठक होती है, सारे अधिकारी आते हैं। यह हर ज़िले में लागू हो। DM को निर्देश दिया जाए कि हर महीने किसानों और यूनियन के लोगों से वहां के मुद्दों पर बैठकर बातचीत करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here