राजस्थान में फंसे 6 मजदूरों ने वीडियो के माध्यम से सीएम योगी से मांगी मदद

21 days lockdown
image source - google। image by money control

देश में लॉकडाउन का असर सबसे ज्यादा गरीब मजदूरों पर पड़ा है। यह अपना शहर राज्य छोड़ कर दूसरे शहर, राज्यों में काम करके अपनी और अपने परिवार की रोजी-रोटी चलाते हैं पर जैसा की अभी लॉकडाउन की वजह से सभी कामकाज बंद है और जो जिस जगह पर है, उसे वहीं रहने के लिए कहा गया हैं। ऐसे में जो गरीब मजदूर अपने परिवारों से दूर हैं, उनके लिए बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। राज्य सरकारें लगातार काम कर रही हैं पर कई ऐसी जगह हैं, जहां पर मदद अभी तक नहीं पहुंच पाई है। ऐसे ही एक जगह है राजस्थान जोधपुर में राजीव गांधी नगर कॉलोनी। जहां पर उत्तर प्रदेश के 6 मजदूर कई दिनों से फंसे हुए हैं और उन्होंने मुख्यमंत्री योगी से वीडियो बनाकर मदद की गुहार की है।

सीएम योगी का आदेश, पुलिसकर्मियों पर हो हमला तो NSA एक्ट के तहत…

वीडियो में उन्होंने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि हम यहां पर 22 मार्च से फंसे हुए हैं। लॉकडाउन होने वाला है, इसके बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं थी। जिसकी वजह से वह उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में अपने परिवार को पैसे भी नहीं भेज पाए हैं और वहां पर भी उनको अभी तक कोई सुविधा सरकार की तरफ से नहीं मिली है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से हमारी अपील है कि हमें जल्द से जल्द यहां से हमारे घर तक पहुंचाने की व्यवस्था कराई जाए। जिससे हम अपने परिवार की देखरेख कर सकें।

मदद नहीं मिली तो तय करेंगे 1000 किलोमीटर की यात्रा

यदि जल्द हमें सुविधा नहीं दी गई तो हम यहां से 1000 किलोमीटर दूर, उत्तर प्रदेश में स्थित अपने गांव बलरामपुर के लिए पैदल निकल पड़ेंगे। फिर चाहे मार्ग में हमें कुछ भी हो। उन्होंने यह भी बताया कि जिस मकान में रहते हैं, उसका किराया देने का भी पैसा इनके पास नहीं है। वीडियो संदेश में उन्होंने आगे कहा कि ‘हमें अपनी और अपने परिवार की बहुत ज्यादा चिंता है। हमारे बच्चे भी अभी बहुत छोटे हैं। इसलिए हम लोग ही अपने परिवार का एकमात्र सहारा है।’ इसलिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से हमारा निवेदन है कि हमारे लिए जल्द उचित व्यवस्था करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here