कोटा छात्र मामला: राजस्थान सरकार ने भेजा बसों का बिल, यूपी सरकार ने किया भुगतान

Buses bill sent by Rajasthan government
image source - google

उत्तर प्रदेश और कांग्रेस के बीच बसों को लेकर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। 1000 बसों का मुद्दा शांत हुआ ही था कि अब राजस्थान कांग्रेस सरकार ने यूपी सरकार को 36 लाख 36664 रुपए का बिल भेज दिया है और तुरंत इसका भुगतान करने को कहा है। दरअसल यह पूरा मामला राजस्थान के कोटा में फंसे यूपी के बच्चों की घर वापसी का है।

क्या है पूरा मामला

लॉक डाउन में देश में सबसे पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रवासियों की घर वापसी के लिए बसें चलाई थी। इसी कड़ी में राजस्थान के कोटा में फंसे 12000 बच्चों को भी वापस लाने के लिए 560 बसें भेजी गई। लेकिन कुछ बसें कम पड़ गई। जिसकी वजह से तत्काल योगी सरकार ने राजस्थान सरकार से 94 बसें ली।

Buses bill sent by Rajasthan government

इसके लिए राजस्थान सरकार ने उत्तर प्रदेश सरकार से पहले ही डीजल के लिए 19 लाख रुपए ले लिए थे और अब पूरा बिल 36 लाख 36 हजार 664 रुपए का भेज कर तुरंत भुगतान करने को कहा है और आज योगी सरकार ने पूरे बिल का भुगतान कर दिया है।

राजस्थान सरकार ने यूपी सरकार की जारी की चिट्ठी

UP government's letter to Rajasthan government seeking buses

इस पूरे मामले को लेकर राजस्थान कांग्रेस सरकार ने अप्रैल माह की यूपी सरकार की एक चिट्ठी जारी की है। जिसमें सरकार ने कहा था कि आपातकालीन सेवा के तहत कुछ बसें उपलब्ध कराएं और यूपी की बसों में डीजल भरवा दें इन सब का भुगतान उत्तर प्रदेश सरकार करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here