राजस्थान में सियासी घमासान जारी, क्या गहलोत को छोड़नी पड़ेगी कुर्सी?

rajasthan news
image source - google । outlook

राजस्थान में कांग्रेस की सरकार पर अभी संकट के बादल छटे नहीं हैं। आज सुबह 10:00 बजे विधायक दल की बैठक होनी थी। लेकिन बैठक 11:00 बजे शुरू हुई है। इस बैठक में सचिन पायलट सहित सभी कांग्रेस विधायकों को आमंत्रित किया गया था। सूत्रों के अनुसार इस बैठक में सचिन पायलट नहीं आएंगे।

पायलट समर्थक विधायकों ने जारी किया वीडियो

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के समर्थन 15 विधायकों ने एक वीडियो जारी किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि मान सम्मान की गारंटी होगी तभी वह वापसी करेंगे और मान सम्मान तब वापस मिलेगा। जब लीडरशिप में बदलाव होगा।

इस बात से साफ होता है कि सचिन पायलट अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री पद से हटाना चाहते हैं और उनकी जगह खुद बैठना चाहते हैं। सचिन पायलट के दावे के अनुसार उनके पास 30 विधायकों का समर्थन है। यदि यह बात सच है तो अशोक गहलोत के पास सरकार बनाने के लिए बहुमत नहीं है।

कांग्रेस नेतृत्व लगातार सचिन पायलट को मनाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन उनके सभी प्रयास असफल होते नजर आ रहे हैं। राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू हो चुकी है। लेकिन सचिन पायलट शनिवार से ही दिल्ली में है। सूत्रों के अनुसार आलाकमान द्वारा लिए गए फैसले पायलट खुश नहीं है और अब उनसे बात भी नहीं करना चाहते।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here