कृषि कानूनों और चीन के मुद्दे को लेकर राहुल गाँधी ने सरकार को घेरा

rahul gandhi attack on government
image source - google

आज मंगलवार को कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने प्रेस कॉनफेरेन्स की। जिसमें उन्होंने कृषि कानूनों और चीन के मुद्दे को लेकर सरकार को घेरा और कृषि कानूनों पर ‘खेती का खून तीन काले कानून’ बुकलेट जारी की।

राहुल गाँधी ने कहा कि हर इंडस्ट्री में चार-पांच लोगों का एकाधिकार बढ़ रहा है, मतलब इस देश के चार-पांच नए मालिक हैं। आज तक खेती में एकाधिकार नहीं हुआ। नरेंद्र मोदी चार-पांच लोगों के हाथों में खेती का पूरा ढांचा दे रहे हैं।

सरकार किसानों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है, सरकार किसानों से बात करने के लिए कह रही है। 9 बार बात हो गई, सरकार मामले में कोर्ट को घसीटती जा रही है।

ये तीन कानून एक प्रक्रिया है, ये यहां नहीं रूकने वाले। इनका लक्ष्य हिन्दुस्तान के किसान को खत्म करना और पूरा कृषि का सिस्टम अपने तीन-चार मित्रों को देना है।

चीन हिन्दुस्तान की कमजोरी को देख रहा है, चीन के पास स्ट्रेटेजिक विज़न है वो दुनिया को शेप करना चाहता है। हिन्दुस्तान के पास स्ट्रेटेजिक विज़न नहीं है। चीन ने हिन्दुस्तान को डोकलाम और लद्दाख में टेस्ट किया, अगर चीन को साफ संदेश नहीं दिया तो चीन इसका फायदा उठाएगा और भारत को नुकसान होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here