रायबरेली: जिला जज व जिलाधिकारी का जिला कारागार में औचक निरीक्षण

Raebareli news
Raebareli news

रायरबेली। यूपी के रायबरेली जिले में जिला जज अब्दुल शाहिद व जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव के साथ जनपद अमेठी के जिलाधिकारी अरुण कुमार ने जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया। महिला बैरक, कारागार चिकित्सालय व अन्य बन्दियों की बैरकों का निरीक्षण कर चिकित्सालय में भर्ती बंदियों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। उनके समुचित उपचार हेतु डॉक्टरों को निर्देश दिए। इस दौरान दोनो जनपद के पुलिस अधीक्षक रायबरेली श्लोक कुमार व अमेठी दिनेश सिंह उपस्थित थे।

यह है पूरा मामला

जिला जज व डीएम-एसपी ने बैरकों में कैदियों के सामानों एवं बिस्तरों की सघन तलाशी ली गयी। बैरकों में नियमित रूप से साफ-सफाई कराने हेतु जेल अधीक्षक को निर्देशित किया। जेल के अन्दर किसी भी तरह के प्रतिबन्धित सामाग्री को अन्दर ना जाने पाए जिसको लेकर निर्देश दिए गए हैं।

Raebareli news
Raebareli news

जेल में अपराधियों से मिलने आने वाले लोगों की भी जानकारी प्राप्त करने के साथ ही स्वास्थ्य प्रोटोकाल व शासन द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन करने के निर्देश दिये।

जिला प्रशासन को निर्देश 

जिला जज, डीएम व एसपी ने जेल की व्यवस्थाओं को नियामानुसार दुरूस्त रखने के साथ ही महिला पुरूष बन्दी गृह एवं मरीजों के ईलाज में किसी भी प्रकार की कोई कमी ना होने पाए इस को लेकर डॉक्टरों की एक टीम गठित की गई है।निरीक्षण के दौरान चल रहे सीसीटीवी कैमरों व कारागार की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

रिपोर्ट- अभिषेक बाजपेई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here