वन्यजीवों के लिए खतरा बने आवारा कुत्ते, हिरन को दौड़कर किया…

stray dogs attacked
stray dogs attackeds

रायबरेली में आवारा कुत्तों ने एक हिरन पर हमला बोल दिया जिसके बाद जंगल से भागता हुआ हिरण एक घर में घुस गया। हिरण के गांव के अंदर आने से हड़कंप मच गया ग्रामीणों ने किसी तरह आवारा कुत्तों से  हिरण की जान बचाई और तत्काल डायल 112 को स्थानीय लोगों ने फोन किया।

उसके बाद डायल 112 की टीम मौके पर पहुंची उधर ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचना दी जिसके बाद वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई और घायल हिरण को इलाज के लिए लालगंज वन विभाग ले जाया गया। जहां पर पशु चिकित्सा अधिकारी को बुलाकर घायल हिरण का इलाज किया गया।

लगातार जंगल हो रहे कम

दरअसल लालगंज कोतवाली क्षेत्र के लोन नदी के किनारे स्थित जंगलों में काफी समय से हिरण की कई प्रजातियां मौजूद है। धीरे-धीरे जंगलों का सफाया होता जा रहा है जिसके चलते वन्यजीव अब रिहायशी इलाकों की तरफ भाग रहे है। जिससे आवारा कुत्तों द्वारा कई बार हिरनो को घायल करने की घटनाएं सामने आ चुकी है।

शुक्रवार को सुबह लालगंज कोतवाली क्षेत्र के मीठापुर ग्राम पंचायत के कोडरी गांव में एक हिरण भागता  दिखा जिसको कुत्ते अपना निवाला बनाना चाहते थे गंभीर रूप से घायल हिरण को ग्रामीणों ने किसी तरह बचा लिया और उसके बाद जिले में बैठे डीएफओ तुलसीदास  को फोन से सूचना दी गई जिसके बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल लालगंज वन विभाग की टीम को मीठापुर के कोड़री गांव  मौके पर पहुंची।

वाहन चोर गिरोह के 3 शातिर चोरों को पुलिस ने इस तरह धर दबोचा

वन विभाग की टीम ने घायल हिरण को अपने कब्जे में लिया और उसे लेकर लालगंज वन विभाग पहुंची जहां पशु चिकित्सा अधिकारी बुलाकर इलाज कराया गया / गांव के रहने वाले बैजनाथ यादव ने बताया कि कुछ कुत्ते हिरण पर हमला बोल रहे थे किरण जंगल की ओर से भागता हुआ गांव आ गया और घर में घुस गया जिसके बाद हम लोग दौड़े और कुत्तों से उसकी जान बचाई और डायल 112 को सूचना दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here