रायबरेली : पेड़ पर गिरी आकाशी बिजली, मौके पर ही 3 की मौत…

Akashi lightning fell on the tree
Raebareli

रायबरेली:। सलोन कोतवाली क्षेत्र के सूची चौकी अन्तर्गत गोठिया गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक युवती समेत दो महिलाओं की मौत हो गई। जबकि 3 लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंची राजस्व टीम समेत पुलिस ने घायलों को एम्बुलेंस से इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां डाक्टरों ने दो महिलाओं को मृत घोसित कर दिया।

पूरा मामला:-

जानकारी के मुताबिक ग्राम सभा गोठिया में गाव के किनारे महुआ की बाग है। जहां पर गाँव के महिलाएं व बच्चे जानवर चरा रहे थे,तभी तेज बारिश होने लगी,बरसात से बचने के लिए सभी जानवर चरा रहे लोग महुआ के पेड़ के नीचे खड़े हो गए। अचानक तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली पेड़ पर गिर गयी। आकाशीय बिजली गिरने से पेड़ की एक डाल टूट कर गिर गयी। जिससे पेड़ के नीचे खड़े सभी लोग दब गए।

तीन की हुई मौत:-

घटना की सूचना मिलने पर ग्रामीणों ने सभी को बाहर निकाला। तब तक अंजली पुत्री अमृतलाल (20) वर्ष, दीपांशी (16) पुत्री शिव कुमार व कमला (55) पत्नी श्यामलाल की मौके पर मौत हो गयी। जब कि गांव की कुमकुम (20) पुत्री शमशेर पाल, रामपती (50) पत्नी रामेश्वर, गोलू (16) पुत्र रामप्रकाश, आदि आधा दर्जन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची राजस्व टीम व पुलिस ने घायलों को एम्बुलेंस से इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा।

वही एमरजेंसी मे तैनात डॉक्टर शिवकुमार की माने तो आकाशीय बिजली गिरने के मामले में पांच लोग जिला अस्पताल लाये गये जिसमें से दो की मौत हो चुकी थी बाकी तीन लोगों को भर्ती कर लिया गया है। महिलाएं शामिल है शेष अन्य का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा हैं।

रिपोर्ट:-अभिषेक बाजपेयी…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here