पंजाब: पुलिस ने मांगा पास, निहंग समूह ने काट दिए हाथ

punjab police and nihang samuh
image source - google

आज रविवार को सुबह पंजाब के पटियाला में सनौर सब्जी मंडी में निहंग समूह के लोग खरीदारी करने पहुंचे थे। उसी दौरान नाके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उनसे कर्फ्यू पास मांगा। निहंग समूह के पास ‘पास’ नहीं था और वह पुलिस से बहस करने लगे। बात इतनी बढ़ गई कि निहंग समूह के लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। जिसमें कई पुलिसवाले घायल हो गए और एसआई के हाथ कट गए हैं।

इस हमले में 5 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। जिनमें से 4 को पटियाले के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है और एसआई हरजीत सिंह जिनके हाथ काटे हैं, उनको पीजीआई में भर्ती करा दिया गया है। हमले के बाद निहंग समूह ने भागने की कोशिश की और वह डेरे में छुप गए। पुलिस ने डेरे को चारों ओर से घेर लिया और आत्मसमर्पण करने को कहा, काफी देर बाद पुलिस ने 7 लोगों को गिरफ्तार किया।

व्हाइट हाउस ने पीएम मोदी के लिए उठाया यह कदम

डीजीपी ने इस मामले पर कहा कि ‘आज सुबह की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। निहंग समूह ने पुलिसकर्मियों को बुरी तरह घायल कर दिया है। एसआई हरजीत सिंह जिनके हाथ कटे हैं, उनको पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती कराया गया है। डीजीपी ने कहा कि मैंने पीजीआई के निदेशक से बात की है। उन्होंने सर्जरी के लिए पीजीआई के शीर्ष प्लास्टिक सर्जन की प्रतिनियुक्ति की है। दो वरिष्ठ सर्जनों द्वारा सर्जरी शुरू भी कर दी गई है। हमने वाहेगुरु से हरजीत सिंह के पूर्ण स्वस्थ होने की प्रार्थना की है।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here