पंजाब में कांग्रेस की हार के बाद सीएम चन्नी ने किया बड़ा फैसला

Charanjit-singh-channi
source - google

पंजाब चुनाव के परिणाम आने के बाद कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस पिछले कुछ सैलून में अपनी गद्दी हर राज्य में खोती जा रही है। पांच राज्यों के चुनाव में कांग्रेस अगर कहीं सबसे मजबूत स्थिति में दिख रही थी तो वो था पंजाब लेकिंग वहां भी कांग्रेस को हार का मुँह देखना पड़ा।

कांग्रेस की इस हार को अंधरुनि लड़ाई का खामयाजा भी कह सकते हैं। वहीं पंजाब कांग्रेस में चरणजीत चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू के नाम भी कोई कमल नहीं कर पाए। अब ऐसे में आज शुक्रवार को सीएम चन्नी ने अपने सीएम पद से इस्तीफा दे दने की बात कही।

चन्नी ने कहा, ‘मैंने अपना इस्तीफा राज्यपाल को दे दिया है। उन्होंने मुझे और कैबिनेट को नई सरकार के शपथ ग्रहण तक जारी रहने के लिए कहा। मैं लोगों के जनादेश को स्वीकार करता हूं।’ बता दें, चन्नी को सीएम पद चुनाव के महज कुछ महीनों या कहें तो कुछ ही दिनों पहले ही दिया गया था।

Uttar Pradesh Chunav 2022: यूपी के चर्चित नेताओं का क्या है हाल?

दरअसल पंजाब कांग्रेस के पूर्व सीएम कप्तान अमरिंदर सिंह ने आपसी मनमुटाव के चलते सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद चन्नी को सीएम के तौर पर लाया गया। चन्नी का चेहरा ही कांग्रेस की तरफ से सीएम पद के लिए दिया गया लेकिन आम आदमी पार्टी के सीएम पद के दावेदार भगवत मान को लोगों ने पसंद किया और पंजाब में आप की जीत हुई।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen + thirteen =