कानपुर : कोरोना की वापसी के चलते जन जागरूकता अभियान शुरू ड्रोन कैमरे के जरिये निगरानी

Public awareness campaign
Kanpur

कानपुर :। कोरोना की वापसी के चलते तीसरे पायदान पर आए कानपुर में सख्ती बरत दी गयी है जिसके चलते एक तरफ जिलाधिकारी, आलोक अग्रवाल की तरफ से जन जागरूकता अभियान शुरू कर दिया गया है। वहीं डीआआईजी प्रीतिंदर सिंह के आदेश के बाद ड्रोन कैमरे के जरिये निगरानी शुरू कर दी गयी है, जिसकी शुरुआत कानपुर के बड़े चौराहे से की गई, जिसमें पुलिस द्वारा बिना मास्क लगाए लोगों का चालान काटा गया तो दूसरी तरफ ड्रोन एक्सपर्ट की तरफ से हवा में उड़ान की गई जिसमे लगे कैमरों की मदद से उन दुकानदारों पर नजर रखी जायेगी, जो बिना मास्क लगाकर ग्राहकों को जरूरत की सामग्री बेच रहे हैं।

आपको बतातें चलेंकि कानपुर में कोरोना की वापसी के चलते निर्णय लिया गया है कि कोई भी दुकानदार बिना मास्क लगाए ग्राहकों को दीं नही करेगा, साथ ही उन ग्राहकों को उस वक्त कोई भी सामग्री नही दी जाएगी जो बिना मास्क लगाकर दुकानों में पहुंच जाते हैं।

अगर कोई इस अवस्था मे पाया जाता है तो उसके खिलाफ कोविड 19 की नियमावली के अनुसार दो से तीन हजार रुपये की भरपाई करनी होगी, साथ ही अगर किसी व्यक्ति द्वारा इस बीच कानूनी कार्रवाई में बाधा उत्पन्न करता है तो उसे दस दिन की जेल भेजा जाएगा।

रिपोर्ट:-दिवाकर श्रीवास्तवा…

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here