PUBG हो सकता है बैन,हाई कोर्ट ने केंद्र को दिया आदेश

pubg video game
image source - google

मोबाइल वीडियो गेम PUBG को भारत में बैन करने पर केंद्र सरकार विचार कर रही है। ऐसा पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट के आदेश के बाद किया जा रहा है। यदि भारत में PUBG बैन होता है तो इस वीडियो गेम के शौकीन लोगों के लिए बड़ा झटका होगा। क्योंकि भारत में छोटे बच्चों से लेकर बड़े तक सभी PUBG के दीवाने है।

एचसी अरोड़ा जोकि हाई कोर्ट के वकील है उन्होंने पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में PUBG पर रोक लगाने के लिए याचिका दी थी। इस याचिका में कहा गया था की बच्चे इस वीडियो गेम के आदि होते जा रहे है। वो PUBG को दिन में 5 से 6 घंटे तक खेलते है। इसकी वजह से बच्चों का शारीरिक व मानसिक विकास रुक रहा है और PUBG Video Game में खिलाडियों के पास हथियार होते है और वो बुरी तरह से एक दूसरे को मारते है। जिससे बच्चों में हिंसा की प्रवृत्ति जागृत हो रही है। याचिका में कोर्ट को ये भी बताया गया की पब्जी गेम खेलते समय बच्चे जिस प्लेयर का किरदार निभा रहे होते है उसके मरने पर बच्चों की भी मौत हुई है और इसकी तुलना ब्लू व्हेल गेम से करते हुए बैन करने को कहा गया है। पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने याचिका को गंभीरता से लेते हुए केंद्र सरकार को विचार करने का आदेश दे दिया है।

रोमांस की सारी हदें होगीं पार Ekta Kapoor की इस वेबसीरीज के साथ

ऐसे मामले भी आये सामने

PUBG Game भारत में आते ही तेजी से युवाओं के बीच प्रसिद्ध हो गया था। इसके बाद ऐसे मामले सामने आये, जिसमे पब्जी खेलते समय बच्चों की मौत हो गयी तो कहीं बच्चों की उँगलियाँ और आंखे ख़राब हुई। बच्चों ने ये गेम खेलने के चक्कर में समय पर खाना पानी लेना भी छोड़ दिया। दिन के साथ-साथ पूरी-पूरी रात PUBG को बच्चे खेलने लगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here