वाराणसी: विभिन्न विकास परियोजनाओं के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी

Prime Minister Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ देर पहले ही उत्तर प्रदेश के वाराणसी पहुंचे। एयरपोर्ट पर उनका स्वागत उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया।

• 1500 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन
• PM: उत्तर प्रदेश पूरे देश में कोरोना की सबसे ज़्यादा टेस्टिंग करने वाला राज्य
• काशी नगरी आज पूर्वांचल का बहुत बड़ा मेडिकल हब बना
• काशी के मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को मिल रही सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय मैदान पहुंचे। इस दौरान उनके साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे। प्रधानमंत्री ने वाराणसी में 1500 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

पीएम ने सम्बोधित करते हुए कहा कि आज काशी के विकास से जुड़े 1500 करोड़ रुपए से अधिक परियोजनाओं का शिलन्यास और लोकार्पण करने का अवसर मुझे मिला है। काशी ने दिखा दिया है कि वो रोकती नहीं है। बीते कुछ महीने हम सभी के लिए बहुत मुश्किल भरे रहे हैं।

कोरोना वायरस के बदलते हुए और खतरनाक रूप ने पूरी ताकत के साथ हमला किया था। लेकिन काशी सहित यूपी ने पूरे सामर्थ्य के साथ इतने बड़े संकट का मुकाबला किया। कोरोना से निपटने में उत्तर प्रदेश के प्रयास उल्लेखनीय हैं।

उत्तर प्रदेश पूरे देश में कोरोना की सबसे ज़्यादा टेस्टिंग करने वाला राज्य है। आज उत्तर प्रदेश पूरे देश में सबसे ज़्यादा वैक्सीनेशन करने वाला राज्य है।

काशी के मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर में आज कुछ और कड़ियां जुड़ रही हैं। आज महिलाओं और बच्चों की चिकित्सा से जुड़े नए अस्पताल काशी को मिल रहे हैं। इसमें से 100 बेड की क्षमता बीएचयू में और 50 बेड ज़िला अस्पताल में जुड़ रहे हैं।

विश्व युवा कौशल दिवस पर पीएम मोदी ने कहा, स्किल डवलपमेंट एक राष्ट्रीय जरूरत…

काशी नगरी आज पूर्वांचल का बहुत बड़ा मेडिकल हब बन रही है। जिन बीमारियों के इलाज के लिए कभी दिल्ली और मुंबई जाना पड़ता था, उनका इलाज आज काशी में भी उपलब्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here