भारत ने फिर किया स्पष्ट,कश्मीर मुद्दे पर तीसरे पक्ष की जरुरत नहीं

mea ravish kumar
image source - google

भारत ने पाकिस्तान के सपने को फिर तोड़ दिया है। एम्इए रविश कुमार ने कहा की कश्मीर मुद्दे पर किसी तीसरे पक्ष की कोई भूमिका हम नहीं चाहते है। बता दें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से कश्मीर मुद्दे पर दखल देने को कहा था। इसपर ट्रम्प ने इमरान खान को विश्वास दिलाया की वो पीएम मोदी से बात करेंगे। इसी को लेकर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने स्पष्ट कर दिया है की कश्मीर मुद्दे पर किसी तीसरे की दखल देने की आवश्यकता नहीं है।

ट्रम्प इससे पहले भी कश्मीर मुद्दे पर दखल देने की पेशकश कर चुके है। जिसपर पाकिस्तान तैयार भी हो गया था पर भारत ने ये कहकर मना कर दिया की ये हमारा आंतरिक मामला है। जिसके बाद ट्रम्प शांत हो गए थे पर पाकिस्तान बार-बार अमेरिका से कश्मीर मुद्दे पर दखल देने की मांग कर रहा है।

ट्रिपल तलाक, राम मंदिर व 370 पर काम किया: अनुराग ठाकुर

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रविश कुमार ने कहा की यदि भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षी मुद्दे है जिनपर चर्चा करने की आवश्यकता है तो वो है शिमला समझौते और लाहौर घोषणा के प्रावधानों के तहत 2 देशों में किया जाना चाहिए। मगर ये तभी होगा जब पाक आतंकवाद और हिंसा करना बंद कर देगा। प्रवक्ता रविश कुमार ने ये भी कहा की 16 फ़रवरी को होने वाली FATF की बैठक में सदस्यों को तय करना होगा की पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ क्या कदम उठाये है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here