निर्भया गैंगरेप के दोषियों को सजा देने की तैयारियाँ है जोरो पर

google

निर्भया गैंगरेप और हत्या के दोषी पवन को रविवार देर शाम मंडोली जेल से तिहाड़ जेल शिफ्ट कर दिया गया है। पवन को तिहाड़ के जेल नंबर-2 में रखा गया है। आपको बता दे की इससे पहले जहाँ मंडोली जेल में रखा गया था वहाँ फांसी की व्यवस्था नहीं है।

सूत्रों की मने तो सभी दोषियों को तिहाड़ जेल में फांसी की सजा के लिए भेजा गया है। इस कांड के अन्य आरोपी मुकेश, पवन और अक्षय पहले से ही तिहाड़ जेल में बंद है। हैदराबाद ,उन्नाव मेें गैंगरेप और जलाकर मार डालने की वारदात के बाद देश भर में एक बार फिर जनता दुष्कर्मियाें की फांसी की सजा की मांग कर रही है।

जानकारी के मुताबिक निर्भया कांड के सभी दोषियों को एक ही दिन फांसी दी जाएगी। इसकी ज्यादातर तेयारिया भी हो चुकी है। इस मामले में दोषी पवन को तिहाड़ जेल लाया गया है। माना जा रहा है कि एक ही दिन चारों दोषियों को फांसी देने के लिए जेल प्रशासन ने यह कदम उठाया है।

हालांकि, जेल प्रशासन समय-समय पर दोषियों की काउंसिलिंग कर रही है ताकि वह कोई गलत कदम न उठा सके। इस मामले में आगे कर्यवाही के लिए तिहाड़ जेल प्रशासन राष्ट्रपति के फैसले का इतंजार कर रहा है। जैसे ही इन सभी दोषियों की दया याचिका खारिज होती है। वैसे ही तिहाड़ जेल प्रशासन आगे की कार्यवाही शुरू करेगा।