PMAY: 1.75 लाख परिवारों को पीएम की सौगात, बोले इस बार के त्यौहार होंगे खास

pradhanmantri aawas yojana
image source - google

आज शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अंतर्गत बने 1.75 लाख घरों के गृह प्रवेश कार्यक्रम का उद्घाटन किया और लाभार्थियों से बात की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए गृह प्रवेश कार्यक्रम का उद्घाटन किया और लाभार्थी परिवारों से बात की और उन्हें नए घर मिलने की बधाई दी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश के पौने दो लाख ऐसे परिवार, जिनका ग्रह प्रवेश हो रहा है। मैं उनको बहुत बधाई देता हूं। इस बार आप सभी की दिवाली और त्योहारों की खुशियां कुछ और ही होंगी। कोरोना काल नहीं होता तो आपके जीवन की इतनी बड़ी खुशी में शामिल होने के लिए आपका प्रधान सेवक आपके साथ होता।

कोरोना काल में कम समय में घर बनकर हुए तैयार

प्रधानमंत्री ने कहा कि सामान्य तौर पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1 घर बनाने में 125 दिन का समय लगता है। लेकिन कोरोना के इस काल में घरों को सिर्फ 45 से 60 दिन में ही बनाकर तैयार कर दिया गया। आपदा को अवसर में बदलने का यह बहुत ही उत्तम उदाहरण है।

कोरोना काल में कई रुकावटों के बीच भी पूरे देश में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 18 लाख घरों का काम पूरा किया गया है। इनमें से 1.75 लाख घर अकेले मध्य प्रदेश में ही पूरे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here