अब नहीं लगाने होंगे थाने के चक्कर, पुलिस महकमे ने की एक अनोखी पहल…

Police station will not have to be run
Siddharthnagar

सिद्धार्थनगर :। प्रदेश का पुलिस महकमा अक्सर फरियादियों की शिकायतें न सुनने के लिये चर्चा में रहती है लेकिन आज हम आपको इसी पुलिस महकमे की एक ऐसी तस्वीर दिखाने जा रहे है जो इस महकमे की अलग तस्वीर पेश कर रही है।

प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले के चिल्हिया थाने के पल्टादेवी चौकी के चौकी इंचार्ज ने कड़ाके की ठंड में अनोखी पहल की है। चौकी इंचार्ज ने अपना वाट्सअप नम्बर सार्वजनिक करके चौकी क्षेत्र के लोगो से अपील की है कि अगर किसी को भी पुलिस की आवश्यकता हो तो वो उनके वाट्सएप नम्बर पर अपना शिकायती पत्र भेजे, ठंड में चौकी पर आने की जरूरत नही है। जिनका भी शिकायती पत्र उनके मोबाइल पर आयेगा वो उसका निस्तारण 24 घण्टो में करने का प्रयास करेंगे।बताते चले पल्टादेवी चौकी इंचार्ज अनुज यादव ने अपना मोबाइल नम्बर(8423838684) जारी किया है।

उन्होंने अपने फेसबुक एकाउंट पर भी पोस्ट डाल कर अपने चौकी क्षेत्र के लोगो से अपने वाट्सएप नम्बर पर ही पुलिस सहायता की जरूरत होने पर शिकायती पत्र भेजने की अपील की है। उन्होंने ये पहल कड़ाके की ठंड को देखते हुये की है। पुलिस महकमे जहाँ लोग थानों के चक्कर लगाते है और उनके शिकायती पत्र को लेने वाला कोई नही होता लोग परेशान होकर उच्चधिकारियों तक जाते है तब उनका शिकायती पत्र लिया जाता है।

 

ऐसे में पल्टादेवी चौकी के चौकी इंचार्ज अनुज यादव की ये पहल आम जनमानस में चर्चा का विषय बन गया है हर कोई उनके इस पहल की सराहना कर रहा है। लोग तो मांग करने लगे है कि अन्य पुलिस के लोगो को भी इस तरह करना चाहिए जिससे आम जनता को सहूलियत मिलेगी और सरकार की मंशा भी पूरी होगी। वही जिले के पल्टादेवी चौकी के चौकी इंचार्ज प्रदेश के पुलिस महकमे में इस तरह की पहल करने वाले पहले पुलिस कर्मी के तौर पर देखे जा रहे है।

रिपोर्ट:-कृपा शंकर भट्ट…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here