गोंडा : पुलिस को मिली सफलता, अवैध असलह की फैक्ट्री का हुआ भंडाफोड़

गोंडा :।  यूपी के गोंडा जिले में नबाबगंज थाना क्षेत्र अंगर्गत पुलिस ने अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर एक आरोपी को गिरफ्तार करने में साफलता मिली है। पुलिस ने आरोपी के पास से 03 निर्मति अवैध असलहा,03 अर्ध निर्मित असलाह,कारतूस,असलहे बनाने के उपकरण व 45 हजार रुपया नगद बरामद किया है।

बताते चले कि नबाबगंज पुलिस को मुखबिर ने सूचना पर अवैध असलहा बना कर बेचने की सूचना मिली जिसके बाद पुलिस ने सरयू नदी के पास राम लोचन के मड़हे के पीछे गन्ने के खेत में तुलसीपुर माझा में अवैध असलहा की बनाने व बेचना को सूचना मिली थी जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुची तो एक आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी से पुलिस ने पूछ ताछ में बताया कि काफी दिनों से अवैध असलहा बना कर बेचता था। पुलिस से पूछताछ में पता चला की चार अन्य लोग भी शामिल हैं जिनके नाम धनेश यादव, रामलोचन,सुुग्गिम,दीना यादव शामिल है जो मौके से फरार हो गए। पुलिस ने मौके से एक आरोपी विजेंद्र पाल सिंह को गिरफ्तार कर आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही में जुटी।

वही पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने इसका खुलासा करते हुए बताया कि नबाबगंज थाना क्षेत्र की पुलिस ने मुखबिर सूचना पर अवैध शस्त्र बनाने का कार्य सरयू नदी के पास राम लोचन के मरने के पीछे गन्ने के खेत में तुलसीपुर माझा में अवैध असलहा की बनाने व बेचना को सूचना मिली थी जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुची तो एक आरोपी को गिरफ्तार कर मौके से भारी मात्रा में अवैध असलहे व असलहे बनाने के उपकरण व 45  हजार रुपए नगद बरामद किए गए हैं। मौके से चार आरोपी फरार हैं जिनकी तलाश में पुलिस जुट गई है जल्द से जल्द उनको भी गिरफ्तार किया जाएगा। नवाबगंज पुलिस इस मामले में एक आरोपी को मुकदमा दर्ज कर विदिक कार्यवाही में जुट गई है।

रिपोर्ट :-अतुल कुमार यादव…

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here