जनऔषधि दिवस पर पीएम ने लाभार्थियों को किया संबोधित,नमस्ते की आदत के लिए…

pmbjp
image source - google

आज जनऔषधि दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जनऔषधि केंद्रों से लाभार्थी हुए लोगों को संबोधित किया। सम्बोधन में पीएम ने कहा की ‘जनौषधि दिवस केवल एक योजना मनाने का दिन नहीं है,बल्कि लाखों परिवारों से जुड़ने का दिन है, जिन्हें जनऔषधि केंद्रों के कारण बड़ी राहत मिली है।’ इसके साथ ही पीएम ने कहा की coronavirus पर फ़ैल रही अफवाहों पर विश्वास न करिये। अगर आपको संदेह है तो डॉक्टर से सलाह ले।

दुनिया अपना रही भारतीय परंपरा 

coronavirus के खतरे को देखते हुए वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन ने कुछ दिशा निर्देश दिए गए है। जिसमे लोगों को सार्वजनिक जगहों पर जाने से बचने,हाथ को अच्छे से धुलना और अपने हाथों को आंख,मुँह,नाक में न लगाने को को कहा गया है। इसके बाद दुनिया भर के देश अधिवादन का तरीका बदल रहे है। इस्राईल के पीएम ने भी अपील की है की अभिवादन के लिए भारतीय तरीके नमस्ते को अपनाएं। एक दूसरे से मिलते समय अभिवादन करने के लिए नमस्ते करे। इसी को लेकर पीएम मोदी ने कहा की पूरी दुनिया नमस्ते की आदत डाल रही है। अगर किसी कारण की वजह से हमने ये आदत छोड़ दी है तो नमस्ते करने की आदत डालने के लिए ये उचित समय है।

भारत में coronavirus से संक्रमित लोगों कि संख्या बढ़ी,स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

जनऔषधि दिवस पर पीएम ने कहा की जनऔषधि योजना की वजह से अब इलाज में खर्च बहुत कम हो गया है। मुझे संतोष है की पूरे देश में जनऔषधि के 6 हजार केंद्र है और अभी तक करोड़ों माध्यम वर्ग और गरीब वर्ग के साथियों को जनऔषधि केंद्र की वजह से पैसे की बहुत बचत हुई है। हर महीने 1 करोड़ से ज्यादा परिवार इस योजना का लाभ ले रहें है। आज 1,000 से ज्यादा जरूरी दवाओं की कीमत नियंत्रित होने से करीब साढ़े 12 हजार करोड़ रुपये जनता के बचे हैं। करीब 90 लाख गरीब लोगों को आयुष्मान योजना के तहत लाभ मिला है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here