पीएम मोदी और नेपाल पीएम ओली की आज हुई मुलाकात

pm modi and nepal pm met
image source - google

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की मुलाकात हुई। जिसमे दोनों देशों के बीच सड़क, रेल, और ट्रांसमिशन लाइनों जैसी परियोजनाओं को लेकर बात हुई। इसके साथ ही पीएम मोदी और नेपाल पीएम केपी शर्मा ओली सयुक्त रूप से व्यापार और लोगों के आवागमन को सुविधाजनक बनाने के लिए भारkp sharma oliतीय सहायता से निर्मित जोगबनी-विराटनगर में दूसरी एकीकृत चेक पोस्ट का उद्घाटन करेंगे।

नेपाल पीएम केपी शर्मा ओली ने कहा की नेपाल और भारत के बीच लंबित मुद्दों को हल करने का समय आ गया है। इससे दोनों देशों का स्थायी हित होगा। आगे केपी शर्मा ओली ने कहा की दोनों देशों में स्थिर सरकार है ये उचित समय है। मेरी सरकार भारत सरकार के साथ मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध है।

आंध्र प्रदेश में पास हुआ तीन राजधानियां बनाने का प्रस्ताव

पीएम मोदी ने कहा की भारत और नेपाल कई सीमा-पार संपर्क परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं। हमारे देशों के बीच प्रमुख सीमा बिंदुओं पर एकीकृत चेक पोस्ट आपसी व्यापार को बहुत सुविधाजनक बना रहे हैं। आगे पीएम ने कहा की भारत पड़ोस के सभी मित्र देशों के साथ यातायात को सरल और आसान बनाने और व्यापार, संस्कृति, शिक्षा आदि जैसे क्षेत्रों में हमारे बीच संपर्क को और अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here