भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 समझौते, पीएम मोदी ने स्कॉट मॉरीसन को सपरिवार भारत आने का दिया न्योता

pm narendra modi and australia scott morrison meeting
image source - google

आज गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने भारत-ऑस्ट्रेलिया आभासी सम्मेलन की शुरुआत की। वीडियो कॉल के जरिए काफी देर तक पीएम मोदी और और पीएम स्कॉट मॉरिसन ने बातचीत की और दोनों देशों के बीच कुल 9 समझौतों पर सहमति बनी है।

पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के पीएम को भारत आने का दिया न्योता

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा की बीते कुछ दिनों में भारत और ऑस्ट्रेलिया के संबंध काफी मजबूत हुए हैं। यह सौभाग्य की बात है कि हमारे संबंधों की एक डोर का एक‌ छोर आप जैसे सशक्त और विजनरी लीडर के हाथ में है। हमारी यह मुलाकात आपकी भारत यात्रा का स्थान नहीं ले सकती है। एक मित्र के नाते मेरा आपसे आग्रह है कि स्थिति सुधरने के बाद आप अपने परिवार के साथ भारत यात्रा का प्लान करें और हमारा आतिथ्य स्वीकार करें।

वहीं ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा कि इतने कठिन समय में आपने भारत के भीतर ही नहीं बल्कि पूरे g-20 इंडोपेसिफिक और स्थिरीकरण, रचनात्मक और सकारात्मक भूमिका निभाने के लिए, मैं आपको धन्यवाद देता हूं। हम एक महासागर साझा करते हैं और उसके लिए स्वास्थ्य, कल्याण व सुरक्षा के लिए भी साझेदारी साझा करते हैं। जब अगली बार हमारी मुलाकात होगी तब मैं भारत में गुजराती खिचड़ी का आनंद लूंगा। जिस पर पीएम मोदी ने कहा कि मुझे आपके साथ खिचड़ी खाने में आनंद मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here