पीएम मोदी का आज होगा मथुरा आगमन, करेंगे कई योजनाओं का ऐलान

⇒ मथुरा के लिए 1059 करोड़ रूपए की 150 करोड़ से भी अधिक योजनाओं का किया जाएगा शिलान्यास तथा लोकार्पण।

⇒ प्रधानमंत्री मोदी मथुरा के हेलिपैड पर उतरेंगे इसके बाद जाएंगे वेटेरिनरी यूनिवर्सिटी।

⇒ 1 घंटे पहले सभी वाहनों की आवाजाही पर लगा दिया जाएगा प्रतिबन्ध।

⇒ मथुरा में प्लास्टिक को ख़त्म करने के लिए लोगों से करेंगे अपील साथ ही पशु मेले का शुभारम्भ करके कार्यक्रम की करेंगे शुरुआत।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बुधवार को नन्द नगरी मथुरा के दौरे पर आ रहे हैं। यहाँ पर वह बहुत सी योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। मथुरा में उनके स्वागत की ज़ोरदार तैयारियां की जा रही हैं। पीएम मोदी आज मथुरा में प्लास्टिक को ख़त्म करने के लिए लोगों से अपील करेंगे साथ ही पशु मेले का शुभारम्भ करके पशुओं में होने वाली बिमारियों के टीकाकरण के कार्यक्रम को शुरू करेंगे। इस मौके पर मथुरा के लिए 150 करोड़ से भी अधिक योजनाओं का शिलान्यास तथा लोकार्पण किया जाएगा।

पीएम का मथुरा कार्यक्रम

⧪ 10:50 – प्रधानमंत्री मोदी मथुरा के हेलिपैड पर उतरेंगे इसके बाद वेटेरिनरी यूनिवर्सिटी के वीआइपी गेस्ट हाउस जाएंगे।

⧪ 11:00 – कार्यक्रम स्थान पर पीएम का स्वागत होगा जिसके बाद वह स्वक्षता ही सेवा के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और शिलान्यास तथा लोकार्पण करेंगे। इसके पश्चात सभा को सम्बोधित करेंगे।

⧪ 1:20- पीएम नरेंद्र मोदी दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

पीएम मोदी ने विपक्ष को दी चुनौती, कहा दम है तो आओ मैदान में

योजनाओ का होगा शिलान्यास और लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वक्षता ही सेवा-2019 कार्यक्रम का शुभारम्भ करेंगे और 1059 करोड़ रूपए की योजनाओं का शिलान्यास तथा लोकार्पण करेंगे। मोदी जी मथुरा नंदगाव में पर्यटन, पोटरा कुण्ड मथुरा में म्युज़िक फाउंटेन और लाइटिंग, 165 पशु चिकित्सालय, वर्गीकृत वीर्य उत्पादन केंद्र, महिला सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ शाहजहांपुर, मुरादाबाद और नोएडा डेयरी का पुनर्निर्माण तथा कन्नौज डेयरी के निर्माण का लोकार्पण किया जाएगा।

साथ ही मोदी जी मथुरा, गोवर्धन, नंदगाव, बरसाना में पर्यटन का सौंदर्यीकरण, मथुरा में पेयजल पुनर्गठन कार्य, बीमार जानवरों के इलाज के लिए किसान हेल्पलाइन को सभी जनपदों में लागु करना, मथुरा डेयरी प्लांट की उत्पादन क्षमता को रोज़ 60 लीटर से बढाकर 1 लाख लीटर हर रोज़ करना, बाँदा डेयरी का निर्माण आदि योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे।

पीएम की सुरक्षा को लेकर रहेगा अलर्ट

प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर रेलवे स्टेशन से कार्यक्रम स्थल तक सुरक्षा कर्मियों को अलर्ट कर दिया गया है। चप्पे चप्पे पर सुरक्षा कर्मियों की निगाहें रहेंगी। प्रधानमंत्री के आगमन से ठीक 2 घंटे पहले भरी वाहनों पर रोक लगा दी जाएगी और 1 घंटे पहले सभी वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबन्ध लगा दिया जाएगा। कार्यक्रम के लिए 2700 वाहनों के लिए पार्किंग का इंतज़ाम किया गया है।