पीएम मोदी ने मन की बात में देशवासियों को #BharatkiLaxmi चलाने को कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने आज रविवार को मन बात करते हुए कई अहम बातें कही। आपको बता दे की मोदी जी ने दूसरी बार पीएम बनने के बाद आज चौथी बार मन की बात की, मन की बात में पीएम ने आने वाले त्यौहार (दशहरा,दीपावली ) सहित अन्य त्योहारों की बधाई दी। साथ ही आज से शुरू नवरात्रों की सभी देशवासियों को शुभकामनाएँ दी।

असली आनंद तभी जब उजियारा फैले

पीएम ने अपनी मन की बात में देश वासियो को आने वाले त्योहारों की सुभकामनाएँ देते हुए कहा की त्योहारों में असली आनंद तभी है जब अँधेरा छठे उजियारा फैले। हम खुशियों को वहां बाटे जहा उनकी आवशकता है और ये हमारे स्वभाव में होना चाहिए की,जो वस्तुवे हमारे पास अधिक हो उन्हें हम जरुरतमंदो को दें, हमारे आस पास ही बहुत से लोग होते है। जो इन त्योहारों को मानाने से वंचित रह जाते है। यह दिया तले अँधेरे के समान है क्या आप इस बार इस अँधेरे को जागरूकता और संकल्प के साथ मिटायेंगे? पीएम ने सभी देश वासियों से कहा।

दिवाली की रात काजल लगाने के चमत्कारी रहस्य

 दीपावली #BharatkiLaxmi चलाये

पीएम ने मन की बात में कहा कि दीपावली में सौभाग्य और समृद्धि के रूप में हर घर में लक्ष्मी का आगमन होता है। बेटियां सौभाग्य और समृद्धि लाती हैं। हमारी संस्कृति में बेटियों को लक्ष्मी माना गया है। हमारे बीच में कई ऐसी बेटियां हैं, जो अपनी मेहनत और टैलेंट से परिवार और देश का नाम रोशन कर रहे हैं। बेटियों को प्रोत्साहन देने के लिए इस बार #BharatkiLaxmi अभियान चलाएं। हम सोशल मीडिया पर बेटियों की उपलब्धियों के बारे में अधिक से अधिक शेयर करें।