पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से की बात

pradhanmantri garib kalyan ann yojana
image source - google

आज प्रधानमंत्री PM Modi वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मध्य प्रदेश में pradhanmantri garib kalyan ann yojana के लाभार्थियों से बात की। इसमें पीएम ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना, मध्य प्रदेश में बाढ़ और वैक्सीनेशन को लेकर बात की।

• पीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत मध्य प्रदेश में आज करीब 5 करोड़ लाभार्थियों को अन्न वितरण करने का अभियान चल रहा है। जब कोरोना शुरू हुआ तब से देश के 80 करोड़ से ज़्यादा गरीबों के घरों में मुफ्त राशन पहुंचाया जा रहा है।

• ये दुखद है कि मध्य प्रदेश में अनेक जिलों में बारिश और बाढ़ की परिस्थितियां बनी हुई हैं। अनेक साथियों के जीवन और आजीविका दोनों प्रभावित हुई है। मुश्किल की इस घड़ी में भारत सरकार और पूरा देश, मध्य प्रदेश के साथ खड़ा है।

• कल ही भारत ने 50 करोड़ वैक्सीन डोज़ लगाने के बहुत अहम पड़ाव को पार किया है। दुनिया में ऐसे अनेक देश हैं, जिनकी कुल जनसंख्या से भी अधिक टीके भारत एक सप्ताह में लगा रहा है। ये नए भारत का, आत्मनिर्भर होते भारत का नया सामर्थ्य है।

Tokyo Olympic: 4 दशक बाद मिली जीत की ख़ुशी में डूबा पूरा देश, राष्ट्रपति, पीएम सहित इन हस्तियों ने दी बधाई

• आज अगर सरकार की योजनाएं ज़मीन पर तेज़ी से पहुंच रही हैं, इसके पीछे सरकार के कामकाज में आया परिवर्तन है। पहले की सरकारी व्यवस्था में एक विकृति थी। वो गरीब के बारे में सवाल भी खुद पूछते थे और जवाब भी खुद ही देते थे। जिस तक लाभ पहुंचाना है, उसके बारे में पहले सोचा ही नहीं जाता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here