PM Modi ने कहा देश में Corona के 80% मामले इन 10 राज्यों में, इसलिए इनकी भूमिका अहम

PM Modi in Production Linked Incentive Scheme
image source - google

आज मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए बैठक कि जिन राज्यों में कोरोना के अभी तक के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं।

पीएम मोदी ने आज आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, पंजाब, गुजरात, तेलंगाना, बिहार और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर कोरोनावायरस की स्थिति पर चर्चा की।

पीएम मोदी ने कहा कि आज 80% एक्टिव मामले इन 10 राज्य में है। इसलिए कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इन सभी राज्यों की भूमिका बहुत बड़ी है। आज देश में एक्टिव मामले छह लाख से ज्यादा हो चुके हैं। जिनमें से ज्यादातर मामले हमारे इन 10 राज्यों में ही है।

अब तक हमारा अनुभव है कि Corona के खिलाफ कंटेनमेंट, कांटेक्ट ट्रेसिंग और सर्विलांस सबसे प्रभावी हथियार हैं। अब जनता भी इस बात को समझ रही है और सहयोग कर रही है।

Corona Update: देश में पिछले 24 घंटे में 50 हजार से ज्यादा मामले, 871 मरीजों की हुई मृत्यु

इन राज्यों में टेस्टिंग बढ़ाने की आवश्यकता

PM Modi ने आगे कहा कि जिन राज्यों में Testing Rate कम है और जहां पौजिटिविटी रेट ज्यादा है, वहां टेस्टिंग बढ़ाने की जरूरत सामने आई है। खासकर तौर पर बिहार, गुजरात, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और तेलंगाना में टेस्टिंग बढ़ाने पर खास बल देने की बात इस समीक्षा में निकली है।

देश में टेस्टिंग की संख्या बढ़कर प्रतिदिन सात लाख तक पहुंच चुकी है और लगातार बढ़ भी रही है। इससे संक्रमण को पहचानने और रोकने में जो मदद मिल रही है, आज हम देख रहे हैं। हमारे यहां औसत मृत्यु दर प्रारंभ में भी दुनिया के मुकाबले काफी कम थी, संतोष की बात है कि यह लगातार और कम हो रही है।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven + 9 =