PM Modi ने जिलों के फील्ड अधिकारियों के साथ कोरोना के लेकर की मीटिंग, दिए यह जरूरी सुझाव

pm modi meeting with scientist
image source - google

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों और ज़िलों के फील्ड अधिकारियों के साथ corona महामारी से निपटने के उनके अनुभव के बारे में बातचीत की।

PM Modi ने कहा कि कोरोना के खिलाफ इस युद्ध में आप सब लोग एक बहुत महत्वपूर्ण भूमिका में हैं। आप एक तरह से इस युद्ध के फील्ड कमांडर हैं। फील्ड कमांडर बड़ी योजना को मूर्त रूप देता है, जमीन पर लड़ाई लड़ता है और परिस्थिति के अनुसार निर्णय लेता है।

जिन लोगों को आज बात करने का मौका नहीं मिला, उनके पास भी बहुत कुछ होगा। मेरा आपसे आग्रह है कि आपको लगता है कि जो चीज आपने अच्छी की है उसे मुझे लिखकर जरूर भेजिए। इसका अन्य ज़िलों में कैसे उपयोग हो मैं इसकी जरूर चिंता करूंगा। आपकी मेहनत और इनोवेशन देश के काम आनी चाहिए।

गांव में जागरूकता बढ़ानी

पीएम मोदी ने ग्रामीण और दुर्गम क्षेत्रों में अधिक ध्यान देने पर बल देते हुए कहा कि बीते एक साल में हर बैठक में मेरा यही आग्रह रहा है कि हमारी लड़ाई एक-एक जीवन बचाने की है। टेस्टिंग, ट्रैंकिंग, आईसोलेशन, ट्रीटमेंट और कोविड अनुरूप व्यवहार पर लगातार बल देना जरूरी है। कोरोना की इस दूसरी वेव में हमें ग्रामीण और दुर्गम क्षेत्रों में बहुत ध्यान देना है।

हमें गांव-गांव में जागरुकता भी बढ़ानी है और उन्हें कोविड के इलाज की सुविधाओं से जोड़ना है। बढ़ते हुए मामलों और संसाधनों की सीमाओं के बीच लोगों की अपेक्षाओं को उचित समाधान देना हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है।

Cyclone Taukte: गुजरात के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश, गृहमंत्री ने राज्यों से की बात

नागरिक को कम से कम हो परेशानी

हमें संक्रमण को भी रोकना है और दैनिक जीवन से जुड़ी जरूरी सप्लाई को भी बेरोकटोक चलाना है। इसलिए स्थानीय स्तर पर कंटेनमेंट के लिए जो भी गाइडलाइन जारी की गई हैं उनका पालन कराते समय इस पर भी गौर करना है कि गरीब या किसी भी नागरिक को कम से कम परेशानी हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here