11 अप्रैल को पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस से करेंगे सभी मुख्यमंत्रियों से बात

jharkhand pm modi
image source - google

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अप्रैल को सभी मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करेंगे। यह प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रियों के साथ दूसरी बैठक होगी। इस बैठक में पीएम मोदी देश में बढ़ रहे संक्रमण के मामलों को देखते हुए, लॉक डाउन की अवधि बढ़ाने या ना बढ़ाने को लेकर बात कर सकते हैं।

आज प्रधानमंत्री ने राज्यसभा और लोकसभा के सभी सांसदों के साथ भी वीडियो कॉन्फसिंग के जरिए देश में कोरोनावायरस की स्थिति को लेकर बात की थी। सूत्रों के अनुसार केंद्र सरकार लॉकडाउन की अवधि को 30 अप्रैल या उससे भी अधिक दिनों के लिए बढ़ा सकती हैं। कई राज्य सरकारों द्वारा इसके लिए सरकार से आग्रह भी किया गया है।

पीएम मोदी 11 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे और 14 अप्रैल को लॉकडाउन की अवधि समाप्त हो रही है। यदि कोरोनावायरस के बढ़ते मामले कम नहीं हुए और राज्य सरकारों ने केंद्र से अवधि बढ़ाने के लिए दोबारा कहा तो केंद्र सरकार इस अवधि को बढ़ा सकती है।

कोविड-19: Arogya Setu App डाउनलोड करना सरकार कर सकती अनिवार्य

बता दें आज देश में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 5000 से ज्यादा हो गई है और प्रतिदिन ढाई सौ से 3 सौ संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। इन मामलों को कम करने के लिए लॉकडाउन के अलावा अन्य कोई उपाय नहीं है। क्योंकि कोरोनावायरस की चेन सोशल डिस्टेंसिंग के द्वारा ही थोड़ी जा सकती है। यदि लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म होता है तो सोशल डिस्टेंसिंग रखना बहुत कठिन हो जाएगा। ऐसे में स्थिति और गंभीर हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here