पीएम मोदी ने किया रो-पैक्स फेरी टर्मिनल का उद्घाटन, 12 घंटे का सफर हुआ 3 घंटे का

PM Modi inaugurates Ro-Pax Ferry Terminal
image source - google

आज रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के हजीरा में रो-पैक्स फेरी टर्मिनल का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया और हजीरा से गोवा के बीच रो-पैक्स फेरी सेवा को फ्लैग ऑफ किया। इस दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

12 घंटे का सफर हुआ 3 घंटे का

इसके बाद पीएम मोदी ने कहा की आज घोघा और हज़ीरा के बीच रो-पैक्स सेवा शुरु होने से, सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात, दोनों ही क्षेत्रों के लोगों का बरसों का सपना पूरा हुआ है। इस सेवा से घोघा और हज़ीरा के बीच अभी सड़क की जो दूरी 375 किलोमीटर की है, वो समंदर के रास्ते सिर्फ 90 किलोमीटर ही रह जाएगी। यानि जिस दूरी को कवर करने में 10 से 12 घंटे का समय लगता था, अब उस सफर में सिर्फ 3 से 4 घंटे ही लगा करेंगे।

Note: मिनिस्ट्री ऑफ शिपिंग का नाम बदला जा रहा है, अब ये मंत्रालय मिनिस्ट्री ऑफ पोर्टस, शिपिंग एंड वॉटरवेज के नाम से जाना जाएगा।

समुंद्र के रास्ते से ट्रांसपोर्टेशन बहुत सस्ता और आसान होगा

पीएम ने आगे कहा कि अब रो-पैक्स सेवा शुरु होने से समुंद्र के रास्ते पशुपालकों और किसानों के उत्पाद और तेज़ी से, ज़्यादा सुरक्षित तरीके से बाज़ार तक पहुंच पाएंगे। इसी तरह सूरत में कारोबार करने वाले साथियों के लिए भी ट्रांसपोर्टेशन बहुत सस्ता और आसान हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here