पीएम ने किया ट्वीट, ना खेलब ना खेले देब, खेलवे बिगाड़ब…

pm modi in parliament
image source - google

आज सोशल मीडिया पर ना खेलब ना खेले देब, खेलवे बिगाड़ब… ट्रेंड कर रहा है। ये ट्वीट किसी और ने नहीं बल्कि पीएम मोदी ने किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोक सभा में कृषि कानून को लेकर चर्चा के दौरान ये कहावत कही थी।

दरअसल पीएम ने कहा कि जिन लोगों ने इतने साल तक सरकार चलायी है मै नहीं मानता कि उन्हें किसानों की दिक्कत का पता नहीं था या समझ नहीं थी। उनको मै आज उन्ही की बात याद दिलाना चाहता हूँ।

पीएम ने शरद पवार का दिया बयान पढ़ा

पीएम ने एक बयान पढ़ा जोकि कांगेस सरकार के तत्कालीन कृषि मंत्री शरद पवार का था। जिसमें उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग, 24 प्राइवेट मार्केट अदि के बारे में बताया था और इसके फायदे गिनाये थे। इसके साथ ही एक सवाल पर उन्होंने कहा था कि किसानों के बचाव के लिए ही APMC रिफॉर्म को प्रमोट किया जा रहा है। ताकि किसानों को APMC मंडियों का विकल्प मिले। जब ज्यादा व्यापारी रजिस्टर होंगे तब स्पर्धा बढ़ेगी और मंडी में साठगांठ ख़त्म होगी।

मौनी अमावस्या के अवसर पर उमड़ा आस्था का जन सागर

पीएम ने इस बयान को पढ़ते हुए बताया कि ये बात शरद पवार ने कही थी और आज इसके उलटी बात कर रहे है। इसी लिए शक होता है कि किसानों को भ्रमित करने के लिए ये रास्ता क्यों चुना है। हमे इन बातों को समझना होगा। भोजपुरी में एक कहावत है – ना खेलब ना खेले देब, खेलवे बिगाड़ब…। यानि न खेलूंगा न खेलने दूंगा, मै तो खेल बिगाड़ूँगा।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 + thirteen =