प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को दी बड़ी सौगात, मरीजों के इलाज में होगी मदद

Source - Google

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रायबरेली को बड़ी सौगात दी है। पीएम मोदी ने एम्स ऋषिकेश में वर्चुअल माध्यम से देश के 124 ऑक्सीजन प्लान्ट का उद्घाटन कर उन्हें देश को समर्पित किया उसी कड़ी में आज रायबरेली के पांच आक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया है। इनमे पीएम केयर फंड से स्थापित ज़िला अस्पताल, महिला अस्पताल और एम्स के ऑक्सीजन प्लांट शामिल हैं।

वहीं आधुनिक रेल कोच फैक्ट्री में रेलवे के फंड से और वही बने एल-2 हॉस्पिटल में एनटीपीसी के सीएसआर फंड से बने दो छोटे ऑक्सीजन प्लान्ट का उद्घाटन हुवा। कुछ माह पूर्व कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की जबरदस्त कमी हुई थी।उस समय ही जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों ने प्रण किया था कि आने वाले समय में ज़िले को ऑक्सीजन की कमी नहीं होने देंगे।अल्प अवधि के भीतर पांच आक्सीजन प्लांट का शुरू हो जाना ज़िले के लिए बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है।

रायबरेली जिला अस्पताल में एमएलसी दिनेश सिंह के साथ उद्घाटन करने पहुंचे डीएम वैभव श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि पूरे ज़िले में पांच आक्सीजन प्लांट का लोकार्पण पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से किया है जिनमे तीन प्लांट एक-एक हज़ार एलपीएम के हैं जबकि दो अन्य पैंतालीस एलपीएम के हैं।

मुख्यमंत्री ने 300 करोड़ से विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास

वहीं एमलसी दिनेश सिंह ने ज़िले में प्लांट स्थापित कराए जाने को लेकर पीएम मोदी और सीएम योगी को धन्यवाद ज्ञापित किया है। रेलकोच फैक्ट्री में बने ऑक्सीजन प्लान्ट का उद्घाटन एनटीपीसी ऊंचाहार के चीफ जनरल मैनेजर कमलेश सोनी और विधायक धीरेंद्र सिंह ने किया जबकि महिला अस्पताल में लगे ऑक्सीजन प्लान्ट का उद्घाटन सदर विधायक अदिति सिंह ने किया।

एनटीपीसी के जीएम कमलेश सोनी जानकारी देते हुए बताया कि हम लोगों ने समाज के प्रति अपनी ज़िम्मेदारी निभाते हुए 45 एलपीएम का छोटा प्लांट स्थापित किया है जो आसपास के ग्रामीणों के लिए लाभकारी होगा। भाजपा विधायक धीरेंद्र बहादुर सिंह ने आधुनिक रेल कोच फैक्ट्री में प्लांट उद्घाटन के मौके पर कहा कि 45 एलपीएम उत्पादन यहां तीन सौ बेड वाले अस्पताल के लिए पर्याप्त है।अब यह अस्पताल ऑक्सीजन को लेकर आत्मनिर्भर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here