नेशनल कैडेट कॉर्प्स कार्यक्रम में पीएम मोदी और रक्षामंत्री ने लिया हिस्सा

National Cadet Corps program
image source - google

आज गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करियप्पा परेड ग्राउंड में आयोजित नेशनल कैडेट कॉर्प्स के कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी मजूद रहे।

NCC रैली के दौरान पैरासेलिंग, सांस्कृतिक कार्यक्रम सहित कई कार्यक्रम हुए। जिसके बाद पीएम मोदी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि एनसीसी के बाद भी अनुशासन की भावना आपके साथ रहनी चाहिए। दुनिया के सबसे बड़े यूनिफॉर्म, यूथ और राशन के रूप में NCC ने अपनी जो छवि बनाई है वो दिनों दिन और मज़बूत होती जा रही है।

शौर्य और सेवा भाव भारतीय परंपरा को जहां बढ़ाया जा रहा है, वहां NCC कैडेट नजर आता है। इसके साथ ही संविधान के प्रति लोगों में जागरूकता पैदा करने का अभियान, पर्यावरण-जल संरक्षण या स्वच्छता से जुड़ा कोई अभियान हो वहां भी NCC के कैडेट जरूर नज़र आते हैं। कोरोना के पूरे कालखंड में लाखों लाख कैडेट्स ने देश भर में जिस प्रकार प्रशासन, समाज के साथ मिलकर काम किया है वो प्रशंसनीय है।

Corona Update: 147 ज़िलों में 7 दिनों से कोरोना का एक भी मामला नहीं आया सामने

आगे पीएम ने कहा कि बीते साल भारत ने दिखाया है कि वायरस हो या बॉर्डर की चुनौती, भारत अपनी रक्षा के लिए पूरी मजबूती से हर कदम उठाने में सक्षम है।’ इसके बाद पीएम ने एनसीसी कैडेट्स को सम्मानित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here