डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर पीएम, HM अमित शाह और सीएम योगी ने उन्हें याद करते हुए कहा..

Dr. Shyama Prasad Mookerjee's death anniversary

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा देश की एकता और अखंडता का जो पाठ श्रद्धेय डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने पढ़ाया था, आज वह आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में चरितार्थ होते हुए दिखाई दे रहा है। ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ की परिकल्पना आज साकार हो रही है, यही डॉ. मुखर्जी के प्रति भारत की विनम्र श्रद्धांजलि है।

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को साकार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने 5 अगस्त 2019 को कश्मीर में धारा 370 को पूरी तरह समाप्त करते हुए वहां के विकास की एक नई रूपरेखा तैयार की।

वहीं डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यति​थि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें याद करते हुए ट्वीट किया- “उनके नेक आदर्श, समृद्ध विचार और लोगों की सेवा करने की प्रतिबद्धता हमें प्रेरित करती रहेगी। राष्ट्रीय एकता की दिशा में उनके प्रयासों को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा।”

PM Modi और गुपकर गठबंधन की मीटिंग पर BSP सुप्रीमों मायावती ने किया ट्वीट

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा डॉ मुखर्जी ने देश की अस्मिता व अखंडता की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। उन्होंने भारत का पुनः विभाजन होने से बचाया। उनका त्याग, समर्पण और उनके आदर्श युग-युगांतर तक आने वाली पीढ़ियों का मार्गदर्शन करते रहेंगे। ऐसे अभिजात देशभक्त के बलिदान दिवस पर उन्हें कोटिशः नमन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here