बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर, आदार पूनावाला को मिलेगी Z Plus Security?

Adar Poonawala z plus security
Adar Poonawala z plus security

Serum institute of India के CEO Adar Poonawala को Z Plus सिक्योरिटी देने के लिए Bombay High Court में एक याचिका दायर की गई है। यह याचिका दत्ता माने नाम के एक वकील ने की है जो कि महाराष्ट्र के हैं।

दरअसल हाल ही में आदार पूनावाला भारत छोड़कर कुछ समय के लिए ब्रिटेन चले गए हैं। वहां पर उन्होंने एक इंटरव्यू में खुद इस बात का खुलासा किया था कि भारत में उनके ऊपर वैक्सीन जल्द प्राप्त करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। यह दबाव बड़े लोगों द्वारा और काफी आक्रामकता से बनाया जा रहा है।

जिसकी वजह से वह भारत छोड़कर ब्रिटेन जाने पर मजबूर हो गए और अब कुछ समय तक वहीं रहेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि जल्द ही वैक्सीन को लेकर कोई बड़ा ऐलान किया जा सकता है।

RBI ने दी बड़ी राहत, नहीं जाना होगा बैंक अब घर बैठे ही होगी KYC

किसे मिलती है Z Plus Security

Z Plus Security देश की स्पेशल प्रोटक्शन ग्रुप SPG के बाद दूसरे नंबर की सबसे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है। मालूम हो SPG सिर्फ प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए गठित की गई थी। इस रक्षा के बाद दूसरे नंबर पर Z Plus Security आती है। इसमें 55 सुरक्षा कर्मी सुरक्षा के लिए मौजूद होते हैं और 55 में से 10 से ज्यादा एनएसजी कमांडो होते हैं. इसके अलावा कुछ पुलिस ऑफिसर भी होते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here