यूपी : सीएम की टीम 11 के साथ बैठक, उद्योगों और बसों को चलाने की अनुमति

permission to run buses and industries
image source google

आज मंगलवार को अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने team 11 के साथ बैठक कर लॉक डाउन 3 के अंतर्गत सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी के अनुसार औद्योगिक इकाइयों को चालू करने का निर्देश दिया है।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के प्रोटोकॉल के आधार पर औद्योगिक इकाइयां चालू की जाएगी। इन सभी को परमिशन दी जाएगी, जिससे इसमें कहीं कोई बाधा ना आए। उद्योगों को सरकार द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करना होगा। सभी सुरक्षा सावधानियों और प्रोटोकॉल का पालन किया जाना चाहिए। कुछ नीतियों को भी संशोधन कर लागू करने के निर्देश सीएम ने दिए है। सिंगल विंडो सिस्टम को भी और मजबूत करने का निर्णय लिया है।

सीएम ने टेस्टिंग क्षमता को मजबूत करने के लिए निर्देश दिए हैं। कई नई टेस्टिंग मशीन भी यूपी आ गई हैं। मालूम हो उत्तर प्रदेश में इस समय प्रतिदिन 5000 सैंपल की जांच हो सकती है। सरकार इसको और बढ़ाने की तैयारी में है। चिकित्सीय परामर्श के लिए 1800 1805 145 टोल फ्री नंबर शुरू किया गया है। इन व्यवस्थाओं की समीक्षा करने के दौरान सीएम ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की इमरजेंसी सेवा में काफी स्तर पर सुधार हुआ है।

बसों का भी होगा संचालन

यूपी सरकार ने ग्रीन जोन में बस चलाने की अनुमति दे दी है। केंद्र सरकार द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार बसों को चलाया जाएगा। अब बसें पूरे ग्रीन जोन में चलने के साथ दूसरे ग्रीन जोन में भी जा सकेंगी। यूपी परिवहन की बस में स्टाफ और यात्रियों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा। इनमें सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखना होगा। परिवहन विभाग में बसों की निगरानी के लिए कोविड फोर्स का गठन किया गया है। कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए इन बसों को प्रतिदिन सैनिटाइजर भी किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here