बाल बाल बचे पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ! क्या है मामला ?

पाकिस्तानी आल राउंडर और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा के शौहर शोएब मालिक का आज लाहौर में एक्सीडेंट हो गया। शोएब की कार हाईवे पर एक ट्रक से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में शोएब बाल बाल बच गए हालाँकि कि उन्हें कुछ छोटी मोटी चोटें आयीं हैं लेकिन किसी तरह की कोई गंभीर चोट उन्हें नहीं लगी है. वह पूरी तरीके से स्वस्थ और ख़तरे से बाहर हैं।

दरअसल PSL ( पाकिस्तान क्रिकेट लीग ) 2021 के लिए पीसीबी ( पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ) प्लेयर्स की ड्राफटिंग कर रहा है। शोएब इसी ड्राफ्टिंग में हिस्सा लेने आये थे। समारोह में हिस्सा लेने के बाद शोएब जब अपने घर को वापस लौट रहे थे तभी रास्ते में उनकी कार दुर्घटना का शिकार हो गई। पाकिस्तान क्रिकेट लीग 2021 20 फरवरी से 22 मार्च तक खेली जाएगी इसका आयोजन पाकिस्तान के दो प्रमुख़ शहरों कराची एवं लाहौर में होना है।

पाकिस्तान का यह अनुभवी खिलाड़ी PSL की फ्रेन्चाइजी टीमों में से एक पेशावर जालमी का प्रतिन्धित्व करता है। टीम के मालिकों ने उन्हें 2021 में भी टीम का कप्तान बनाया है। शोएब के इस एक्सीडेंट से पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की कार ओवरस्पीडिंग के किस्से एक बार फ़िर से चर्चा में हैं। शोएब की कार की स्पीड का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जाता सकता है कि सड़क के किनारे खड़े ट्रक में टकराने के बाद उनकी महँगी स्पोर्ट कार का का अगला हिस्सा पूरी तरह छतिग्रस्त हो गया। शोएब बहुत भाग्यशाली रहे जो इस हादसे में बाल बाल बच गए और उन्हें गंभीर चोट नहीं आई।

जैसे ही शोएब की कार एक्सीडेंट की खबर आई सोशल मीडिया पर तरह तरह की प्रतिक्रयाएं आनी शुरू हो गयीं।
बात करें PSL की तो 2021 में दुनिया भर के 400 अंतराष्ट्रीय अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी एक साथ यहाँ खेलते हुए दिखेंगे। इस सीज़न का पहला मुक़ाबला कराची में खेला जाएगा जहाँ पिछले साल की विजेता कराची किंग्स और उपविजेता क़्वेटा ग्लेडिएटर्स एक दूसरे के आमने सामने होंगे।

शोएब मालिक ने 35 टेस्ट मैचों में 3 शतकों समेत 1898 रन पाकिस्तान के लिए बनाए हैं। एकदिवसीय मैचों में अपेक्षाकृत उनका प्रदर्शन ज़्यादा बेहतर रहा है 287 एकदिवसीय मैचों में 7534 रन उनके नाम दर्ज़ हैं जिनमें 9 शतक और 44 अर्द्धशतक शामिल हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here