UN में पाक पीएम के भाषण से पहले भारत की प्रतिक्रया से सब हैरान, जाने पूरा मामला

Pakistan PM speech at UN
image source - google

दुनिया के सबसे बड़े मंच संयुक्त राष्ट्र (United Nation) में भारत ने कुछ ऐसा किया कि सब हैरान हो गए। दरअसल UN जनरल असेंबली हॉल में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भाषण देने वाले थे। लेकिन उससे पहले ही भारतीय प्रतिनिधि हॉल छोड़ कर चले गए।

संयुक्त राष्ट्र में क्या कहा इमरान ने

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपना भाषण शुरू करते ही भारत के खिलाफ बोलना शुरु कर दिया। अपने 25 मिनट के भाषण में लगभग 9 मिनट तक इमरान खान भारत को लेकर झूठ बोलते रहे।

पाक पीएम के 4 बड़े झूठ

1.इमरान खान ने कहा कि जम्मू कश्मीर में मानवाधिकारों का हनन हो रहा है।
2.कश्मीर में बेगुनाह लोगों का एनकाउंटर हो रहा है।
3.भारत को हिंदू राष्ट्र बढ़ाने की कोशिश की जा रही है।
4.आर एस एस ने 1992 में बाबरी मस्जिद गिराई।

पाकिस्तान को लेकर यह बात कही जा सकती है कि ‘उल्टा चोर कोतवाल को डांटे’। यदि इतिहास के पन्नों को पलट कर देखा जाए तो शायद ही कोई ऐसा गुनाह हो जो पाकिस्तान में ना हुआ हो।

1. भारत पर मानव अधिकार का हनन का आरोप लगाने वाले पाकिस्तान को पहले अपने यहां देख लेना चाहिए था। जब भारत पाकिस्तान का बंटवारा हुआ तब पाकिस्तान में 20% से ज्यादा हिंदू थे और आज मात्र 1.6% हिंदू बचे है। पाकिस्तान में हिंदुओं को मार दिया गया या फिर उनका धर्म परिवर्तन करा दिया गया।

2. जबकि भारत में मुसलमानों की जनसंख्या हिंदूओं से दोगुनी तेजी से बढ़ी है। इंडोनेशिया और पाकिस्तान के बाद मुसलमानों की सबसे ज्यादा आबादी वाला देश भारत है। जबकि पाकिस्तान में हिंदु नाम मात्र के बचे हैं। इसको लेकर संयुक्त राष्ट्र में इमरान खान ने कुछ नहीं कहा।

3. जम्मू कश्मीर सहित गिलगित बाल्टस्तान भारत का अभिन्न अंग है जबकि पाकिस्तान ने सालों से यहां पर कब्जा कर रखा है। इसको लेकर इमरान खान ने कभी कुछ नहीं बोला।

4.बाबरी मस्जिद की बात करने वाला पाकिस्तान यह भूल गया कि अब तक खुद उसके यहां हजारों मंदिर तोड़े जा चुके हैं और किसी नए मंदिर के निर्माण की अनुमति भी नहीं है। जबकि भारत में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मंदिर बनने का समय अब आया है।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here