तुर्की से 4 युद्धपोत खरीद रहा पाक,तुर्की देगा कश्मीर में पाक का साथ

भारत से इन दिनों जम्मू कश्मीर को लेकर पकिस्तान से काफी तनाव चल रहा है और इसी बीच पाक तुर्की से 4 युद्धपोत खरीद रहा है। तुर्की ने इन युद्धपोतों का कंस्ट्रक्शन भी शुरू कर दिया है। दो युद्धपोटो को तुर्की तैयार करेगा और बाकी के दो युद्धपोत पकिस्तान में तैयार होंगे। इसके साथ ही पकिस्तान में इस्लाम को लेकर एक चैनल शुरू होने वाला है और इसमें भी तुर्की की साझेदारी है।

पाक के साथ खड़ा है तुर्की

भारत के द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के फैसले से पकिस्तान बौखलाया हुआ है और दुनिया भर के देशो से मदत की गुहार लगा रहा है पर कोई भी देश पाक का साथ देने को तैयार नहीं था पर पकिस्तान को अब तुर्की का सहारा मिल गया है। जम्मू कश्मीर मुद्दे पर पकिस्तान की हा में हा तुर्की मिला रहा है।

howdy मोदी:पीएम बोले धारा 370 हटने से आतंक के आकाओं को समस्या

पकिस्तान तुर्की से जो युद्धपोत ले रहा है वह 2400 टन तक का वजन ले जा सकते है और इसकी लम्बाई 99 मीटर है। आपको बता दे की तुर्की का नाम दुनिया के उन देशो में शामिल है जो सबसे ताकतवर युद्धपोत बनाते है। इस लिए भी पकिस्तान तुर्की से युद्धपोत ले रहा है। वैसे तो पकिस्तान ये भारत को दिखाने के लिए कर रहा है की हम किसी से कम नहीं, क्योकि इन दिनों मोदी सरकार ने भारतीय सेना में राफेल,अपाचे,एस-400 मिसाइल आदि आधुनिक विमान,मिसाइल शामिल किये है, जिसे देख पकिस्तान डरा हुआ।