RSS प्रमुख के हिन्दू-मुस्लिम बयान पर सियासत तेज

Source - Google

RSS प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर राजनैतिक गलियारों में एक बार फिर चर्चा गर्म हो गई है। विपक्षी दल इनके बयानों को लेकर अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है।

कांग्रेस के सुरेन्द्र राजपूत ने इसपर हमलावर होते हुए बोला की उत्तर प्रदेश में अब चुनाव आ गया है और भारतीय जनता पार्टी और RSS की तरफ से इस तरह के बयान आते ही रहते है। मोहन भागवत ने हिन्दू, मुसलमान के DNA की बात कर रहे और योगी आदित्यनाथ भगवान हनुमान की जाती बताएँगे। कांग्रेस चुनाव में असली मुद्दों पे जाएगी। बेरोजगारी की बात होगी, किसानो के मुद्दों की बात होगी, काले कानून की वापसी की बात करेंगे।

वही बसपा सुप्रीमो मायावती ने RSS प्रमुख को घेरते हुए कहा की RSS प्रमुख मोहन भागवत ने बयान दिया है की हिन्दुओ और मुसलमानो दोनों के पूर्वज एक ही है। तो फिर भारतीय जनता पार्टी और RSS के लोग मुसलमानो के साथ सौतेला व्यवहार क्यों कर रहे है।

प्रासपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा मोहन भागवत पहले मुसलमानो में सिर्फ आतंकवादी ही देखते थे और कहते थे की जिनको देश छोड़कर जाना हो वो चले जाए। अब उत्तर प्रदेश में चुनाव आ गया है तो हिन्दुओ और मुसलमानो दोनों के पूर्वज एक नजर आने लगे है। मोहन भागवत या तो पहले सही थे अब गलत है या पहले गलत थे अब सही है।

इस बयान पर लोकदल ने भी RSS को आड़े हाथ लेते हुए कहा मोहन भागवत के बयान हमेशा आते थे की हिन्दू और मुसलमान दोनों अलग धुरी है। अब दोनों के पूर्वज एक हो गए है, मोहन भगवत को चुनाव के समय ही यह बात क्यों याद आई। अब वो बूढ़े हो गए है उनको रिटायरमेंट ले लेना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here