हरिद्वार में चलाया गया ऑपरेशन मुक्ति का द्वितीय चरण

ऑपरेशन मुक्ति के द्वितीय चरण की कारवाई जनपद हरिद्वार में चलाई जा रही है। उसमें ऑपरेशन मुक्ति की टीम के द्वारा कोतवाली ज्वालापुर क्षेत्र के अंतर्गत जटवाड़ा पुल के पास बस्तियों मे भिक्षावृत्ति मे लिप्त बच्चों को शिक्षा की तरफ जागरूक किया जायेगा।

ऑपरेशन मुक्ति में बच्चों को पठन सामग्री मिली 

ऑपरेशन के प्रचार प्रसार करने के उद्देश्य से भिक्षावृत्ति में लिप्त बच्चों की एक सूक्ष्म क्लास लगाई गई है। उसमें बच्चों को पठन सामग्री जैसे स्लेट, चौक आदि प्रदान की गई। जिसमे बच्चों से अंक, लेखन, अक्षर ,शब्द आदि लिखना सिखाया गया। बच्चों को सीखाने की प्रकिया से उनके मन में शिक्षा के प्रति काफी लगाव व उत्साह देखा गया।

खुफिया एजेंसियों को मिली सूचना,आतंकियों ने की पंजाब में घुस पैठ

कार्यशाला में बच्चों को शिक्षा का महत्व बताया 

एसएम जैन विद्यालय की छात्रा मनु पुत्री विपिन, निवासी सीतापुर द्वारा भी कार्यशाला में प्रतिभाग किया गया। शिक्षा के संबंध में प्रचार प्रसार करते हुए बच्चों को शिक्षा का महत्व बताया गया। ऑपरेशन मुक्ति में कार्यरत टीम के द्वारा बच्चों व उनके अभिभावको को इस ऑपरेशन के सम्बन्ध मे शिक्षा का महत्त्व बताते हुए, विस्तृत जानकारी दी गयी। उसके बाद सार्वजनिक स्थानो में जाकर ऑटो, विक्रमो व बसों मे भिक्षावृत्ति के विरुद्ध एवं बच्चों की शिक्षा के संबंध में जन जागरूकता हेतु पोस्टर चिपकाये गए। और लोगो को भिक्षा ना देने के लिए जागरूक कराया गया।