रईस जादों और बिगड़ैलो के विरुद्ध होगा ऑपरेशन : एसएसपी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एसएसपी कलानिधि नैथानी जल्द ही उत्पात मचाने वाले रईस जादों और बिगड़ैलो के विरुद्ध ऑपरेशन के मूड में नज़र आ रहे है। एसएसपी ने आज रात 10:00 बजे जनपद लखनऊ के सभी अधिकारियों को एक बैठक करने के लिए बुलाया है। साथ ही उन्होंने तेज़ी से आधुनिकता की ओर बढ़ रहे जनपद लखनऊ में इस तरह के मामलों पर काबू पाने के लिए राजपत्रित अधिकारियों को अपने अपने क्षेत्रों की स्कीम बनाने को कहा और सुझाव भी प्रस्तुत करने के लिए कहा जिससे ख़ास तौर पर पब्लिक प्लेस जैसे कि सिनेमा हॉल, बार और होटल पार्किंग आदि जगह पर अनुशासन लाया जा सके। उन्होंने एल्कोहल मीटर या ब्रेथ एनालाइजर के प्रचलन को बढ़ावा देने के लिए भी जोर दिया है।

एसएसपी कलानिधि का कहना है कि ऐसे लोगों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी जो खुद को हाईप्रोफाइल लोगों के परिवार से बता कर समाज में अभद्रता करते हैं और माहौल को खराब करते हैं और कुछ लोग तो कहीं-कहीं पर फायरिंग आदि तक करके अपना रौब जमाने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा कि इन 6 महीनों में वीडियो आदि के आधार पर कई लोगों को गिरफ्तार करके जेल भी भेजा गया है।

एसएसपी के नेतृत्व में धरा गया फायर करने वाला अपराधी

लखनऊ के एसएसपी ने कहा कि नई स्कीम जल्द ही लांच की जाएगी साथ ही हिदायत दिया कि वर्तमान में जहां भी इस तरह की कोई घटना पाई जाए तो फ़ौरन आईपीसी की धाराओं में मुकदमा लिखा जाए और कहा कि सिर्फ 151 ना करें जैसा कि अब तक होता आ रहा है। लगातार इस तरह की हरकतें करने वाले लोगों को सूचीबद्ध करने और मीडिया के द्वारा ऐसे लोगों की फोटो प्रसारित करने के लिए भी कहा गया है।