IND vs NZ Test Series : टीम India की शर्मनाक हार पर क्या बोले क्रिकेट के दिग्गज ?

NZ vs IND: What did the cricket giants say
Google

IND vs NZ Test Series :- न्यूजीलैंड दौरे पर गई टीम इंडिया का T20 को छोड़ दें तो वनडे से लेकर टेस्ट सीरीज में बुरा हश्र हुआ। टीम इंडिया को दोनों सीरीज में न्यूजीलैंड से क्लीन स्वीप से हार का सामना करना पड़ा। जहां न्यूजीलैंड ने भारत पर वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया वहीं टेस्ट सीरीज में भी 2-0 से क्लीन स्वीप किया। भारत को न्यूजीलैंड से मिली इस करारी शिकस्त के बाद काफी शर्मिंदगी झेलनी पड़ी।

IND vs NZ Test Series : India पर क्लीन स्वीप कर Newzealand की ICC रैंकिंग में बड़ा उछाल

हालांकि भारतीय गेंदबाज़ों ने सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन बात करें अगर बल्लेबाज़ी की तो कप्तान विराट कोहली समेत सभी बल्लेबाज़ फ्लॉप रहे। कप्तान विराट कोहली ने इस सीरीज में अपनी 4 परियों में पहले टेस्ट में 2 व 19 और दूसरे टेस्ट मैच में 3 व 19 रन ही बना पाए। भारतीय कप्तान के लिए यह अब तक का सबसे ख़राब दौरा रहा है।

हार के बाद क्रिकेट के दिग्गजों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

हार के बाद दिग्गज क्रिकेटर VVS Laxman ने कहा कि ”न्यूजीलैंड टीम को भारतीय टीम के खिलाफ मिली बेहतरीन टेस्ट सीरीज जीत के लिए बधाई। भारतीय टीम अपने प्रदर्शन से काफी निराश होगी।”

Sanjay Manjrekar ने कहा ”भारत के लिए सीख- न्यूजीलैंड में सीम बॉलर्स से ज्यादा स्विंग गेंदबाजों की जरूरत और ऐसे बल्लेबाज चाहिए जोकि ऐसे हालातों में खुद को ढाल सकें। याद कीजिए 5/3 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल? एक बार फिर स्विंगिंग कंडीशन और विपक्षी टीम भी वो ही है।”
कैफ ने टीम इण्डिया की हार पर बोलै की ”2 फरवरी को न्यूजीलैंड टीम का टी20 में 5-0 से सफाया हुआ था। एक महीने के अंदर उन्होंने पहले वनडे और अब टेस्ट में भारत का सफाया किया। उन्हें अपने घर में लगातार छठी टेस्ट सीरीज जीतने के लिए बधाई।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here